अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड का हुआ ट्रांसफर, सालाना 1.5 करोड़ रुपये कमाने का लगा था आरोप

अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे का दक्षिण मुंबई में ट्रांसफर हो गया है। बॉडीगार्ड पर सालाना 1.5 करोड़ रुपये कमाने का आरोप है।

amitabh bachchan
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के पर्सनल बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे पर सालाना 1.5 करोड़ रुपये कमाने का आरोप लगा है। इसके तहत बिग बी के बॉडीगार्ड का ट्रांसफर कर दिया गया है, साथ ही मामले की छानबीन के लिए एक विभागीय जांच भी शुरू की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि जीतेंद्र शिंदे मुंबई पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत थे। उनकी पोस्टिंग बाद में अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के तौर पर हुई थी। वह बीते कई सालों से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड के रूप में काम कर रहे थे।

हाल ही में बिग बी के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे पर यह आरोप लगा है कि उनकी सालाना कमाई 1.5 करोड़ रुपये है। ऐसे में मुंबई पुलिस इस बात की जांच में लगी हुई है कि जितेंद्र शिंदे ने यह पैसे अमिताभ बच्चन के पास से कमाए हैं या उनकी कमाई का जरिया कुछ और ही है। वहीं खुद जितेंद्र शिंदे ने पुलिस को बताया है कि उनकी पत्नी भी एक सिक्योरिटी एजेंसी चलाती हैं।

सूत्रों के मुताबिक जितेंद्र की पत्नी द्वारा संचालित यह सिक्योरिटी एजेंसी अन्य बॉलीवुड सेलिब्रिटीज व नामी-गिरामी लोगों को सिक्योरिटी प्रदान करती है। पुलिस से पूछताछ में जितेंद्र शिंदे ने बताया कि उनकी पत्नी कंपनी उन्हीं के नाम पर चलाती हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपये नहीं दिये हैं।

मुंबई पुलिस के मुताबिक एक पुलिसकर्मी पांच साल से ज्याता समय के लिए केवल एक ही जगह पर तैनात नहीं किया जा सकता है। वहीं अमिताभ बच्चन की बात करें तो उन्हें एक्स सिक्योरिटी प्राप्त है, ऐसे में जितेंद्र शिंदे बीते साल 2015 से ही उनके साथ काम कर रहे हैं। जितेंद्र के साथ-साथ दो अन्य पुलिसकर्मी भी अमिताभ बच्चन की सुरक्षा के लिए तैनात किये गए थे। कहा जाता है कि जितेंद्र शिंदे अमिताभ बच्चन के पसंदीदा बॉडीगार्ड में से एक हैं।

वह हर जगह बिग बी के साथ दिखाई देते हैं। हालांकि अब जितेंद्र शिंदे का ट्रांसफर दक्षिणी मुंबई के पुलिस स्टेशन में हो गया है। इससे इतर बिग बी के करियर की बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म ‘चेहरे’ रिलीज हुई है, जिसमें उन्होंने एक्टर इमरान हाशमी और एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा के साथ मुख्य भूमिका अदा की है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट