ताज़ा खबर
 

‘बढ़ती उम्र में काम पाना मुश्किल है’, जानें कैसे अमिताभ बच्चन से

मेगास्टार अमिताभ बच्चन कल 73 वर्ष के हो जाएंगे और उनका कहना है कि उन्हें आजकल दिलचस्प भूमिकाओं को पाने में मुश्किल होती है। अमिताभ बच्चन अपनी उम्र के बढ़ने के साथ अपने काम को लेकर बिल्कुल भी सुस्त नहीं हुये हैं और वह विशिष्ट और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के साथ हमेशा नये अवतार में दिखने को तैयार रहते हैं।

Author मुंबई | October 10, 2015 4:11 PM
amitabh bachchan, amitabh bachchan films, amitabh bachchan movies, amitabh bachchan age, amitabh bachchan birthday, amitabh bachchan newsमेरी उम्र में काम पाना मुश्किल है: अमिताभ बच्चन

मेगास्टार अमिताभ बच्चन कल 73 वर्ष के हो जाएंगे और उनका कहना है कि उन्हें आजकल दिलचस्प भूमिकाओं को पाने में मुश्किल होती है। अमिताभ बच्चन अपनी उम्र के बढ़ने के साथ अपने काम को लेकर बिल्कुल भी सुस्त नहीं हुये हैं और वह विशिष्ट और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के साथ हमेशा नये अवतार में दिखने को तैयार रहते हैं। इस वर्ष, दर्शक उन्हें उनकी आगामी फिल्म ‘वजीर’ और उनका नया टीवी शो ‘आज की रात है जिंदगी’ में नयी भूमिकाओं में देखेंगे।

बच्चन ने कहा, मेरी उम्र में काम पाना मुश्किल होता है और मैं इस तरह की स्थिति में मैं किसी अन्य व्यक्ति से अलग नहीं हूं। इस वर्ष मैंने तीन फिल्में आयीं- ‘शमिताभ’, ‘पीकू’ और ‘वजीर’ और अपनी अलग तरह की पटकथा की वजह से ये फिल्में पूरी तरह से मेरे लिए फलदायी साबित हुई हैं।

उन्होंने कहा, मैं अब एक टीवी शो ‘आज की रात है जिंदगी’ से जुड़ गया हूं। सभी को एक साथ करना मुश्किल है लेकिन मैं प्रयास कर रहा हूं। अगर यह अच्छा होता है तो मैं खुद को धन्य महसूस करूंगा। अगर यह अच्छा नहीं होता है तो मुझे असफलता और निराशा से उपर उठने के लिए कठिन मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि मुझे अब भी करने को कुछ काम मिलता है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जब तक मेरा शरीर चलता रहे यह सिलसिला जारी रहे।

Film Review जज्बा: जज्बात के साथ थोड़ा रोमांच

अमिताभ अपने नये टीवी शो को लेकर उत्साहित दिखे, लेकिन उन्होंने इसके बारे में अधिक नहीं बताया। उन्होंने कहा, हम अपनी सभी योजनाओं पर निश्चित उत्साह और प्रतिज्ञा के साथ काम करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि इसकी प्रशंसा होगी।। उन्होंने कहा कि परिणाम दर्शकों के हाथ में होता है। उनका फैसला महत्वपूर्ण और सर्वोपरि होता है। हम इसका सम्मान करते हैं और इस दिशा में काम करते हैं।

PHOTOS: ऐश्वर्या ने अपनी सास जया बच्चन और माता-पिता को दिखाया ‘जज्बा’ 

उन्होंने कहा, जीवन कठिनाईयों और संघर्षों से भरा हुआ है लेकिन जीवन खूबसूरत भी है। इसका जश्न भी मनाना चाहिए। और उनके लिए भी जश्न मनाना चाहिए जो जीवन को सुंदर बनाते हैं। ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ ने बच्चन के करियर को फिर से निखारा और उनका मानना है कि हाल के दिनों में एक माध्यम के रूप में टेलीविजन ने बहुत विकास किया है। उन्होंने कहा, ‘टेलीविजन एक शक्तिशाली माध्यम है। यह प्रभावित करता है। यह विचार बनाता है। यह सूचित करता है। विशेष रूप से हमारे देश में बड़े पैमाने पर इसकी पहुंच है, जहां करीब 800 चैनल हैं।’

Next Stories
1 शाहरुख को माहिरा से क्यों कहना पड़ा- ‘रईस’ में हमारी जोड़ी अच्छी लगेगी?
2 नहीं रहें मशहूर संगीतकार रवींद्र जैन
3 ‘सुल्तान’ सलमान खान का First Look यहां, प्रेम का रफ और टफ अंदाज़!
ये पढ़ा क्या?
X