ताज़ा खबर
 

जब अमिताभ बच्चन ने खोलनी शुरू की पोल तो शरमा गए शत्रुघ्न सिन्हा, लोगों ने लगाए ठहाके

अमिताभ बताते हैं कि शत्रुघ्न और उन्हें एक ही जगह शूटिंग पर एक साथ पहुंचना होता था। फिर भी शत्रु न जाने कहां चले जाते थे। अमिताभ शूटिंग पर टाइम पर पहुंच जाते थे और शत्रुघ्न शाम 6 बजे तक सेट पर आते थे।

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने हिंदी सिनेमा में 80 के दशक में कई हिट फिल्में दीं। इस बीच दोनों एक्टर्स की काफी अच्छी दोस्ती हुई। आज भी अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा के उस जमाने के कई किस्से बयां करते रहते हैं। अमिताभ बच्चन शत्रु के बारे में कहते हैं कि वह कभी वक्त के पाबंद नहीं रहे। वह जहां भी पहुंचते, हमेशा लेट ही पहुंचते। ऐसे किस्से बयां करते हुए अमिताभ ने बताया, “कुछ आदतें पैदाइशी होती हैं, जिन्हें बदलना नहीं चाहिए। ताज होटल के बगल में ही शत्रु का अपार्टमेंट (देवदूत) हुआ करता था। हम अक्सर वहीं मिला करते थे। हमारे पास काम नहीं था, इनके पास बहुत काम था। ये बहुत बड़े स्टार थे। लेकिन कहीं भी जाना हो, वक्त की पाबंदी कभी नहीं होती थी इन पर।”

अमिताभ आगे बताते हैं कि उनके साथ अक्सर फिल्म देखने के प्लान बन जाते थे। लेकिन शत्रु साहब हमेशा लेट करते थे। अमिताभ बताते हैं, “हमारे फिल्म देखने के प्लान बना करते थे तो ये कहते थे, हां हां चलो चलते हैं। समय है 6 बजे का और 6.30 बजे तक ये भाईसाहब अपने घर से निकले ही नहीं हैं। इस पर जब भी उनको कुछ कहो तो… हां चल रहे हैं, चल रहे हैं, बोलते। हमेशा आधा घंटा, पैंतालिस मिनट, किसी भी सिनेमा हॉल में हम लेट पहुंचते थे। इनके साथ-साथ हमको भी भोगना पड़ता था।”

अमिताभ आगे बताते हैं, “जब भी फ्लाइट पकड़नी होती थी तो एयरपोर्ट के कर्मचारी दौड़-दौड़ कर आते थे और इन्हें कहते थे चलिए सर, फ्लाइट जाने वाली है। उन्हें भी शत्रु कहते… आते हैं, आते हैं…। आज तक ऐसा ही है।” अमिताभ आगे बताते हैं कि ‘नसीब’ और ‘शान’ फिल्म की शूटिंग एक साथ हो रही थी। एक फिल्म की शूटिंग खत्म कर उन्हें दूसरी फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचना होता था। अमिताभ बताते हैं कि दोनों को एक ही जगह शूटिंग पर एक साथ पहुंचना होता था। फिर भी शत्रु न जाने कहां चले जाते थे। अमिताभ शूटिंग पर टाइम पर पहुंच जाते थे और शत्रुघ्न शाम 6 बजे तक सेट पर आते थे।

इस बार अमिताभ बच्‍चन ने शेयर की आराध्‍या, नव्‍या, श्‍वेता के साथ ऐश्‍वर्या की भी तस्‍वीरें।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App