ताज़ा खबर
 

IFFI Goa 2017: जानें इफ्फी में कौन से सितारे आएंगे नजर और किसे दिया जाएगा सम्मान

IFFI Goa 2017 Dates, Schedule: गोवा में 48वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन 20 नवंबर से किया जाएगा। जिसमें अमिताभ बच्चन होंगे सम्मानित।

IFFI, IFFI Goa 2017, IFFI Goa 2017 dates, IFFI Goa 2017 Schedule, iffi film festival, iffi film festival schedule, Amitabh Bachchan, shahrukh khan, iffi film festival schedule 2017, iffi goa film festival, iffi goa film festival 2017, iffi goa film festival dates, iffi goa film festival schedule, srk, latest entertainment newsIFFI Goa 2017: शाहरुख खान करेंगे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन।

48वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) का आयोजन गोवा में किया जा रहा है। यह फिल्म महोत्सव 20 नवंबर से लेकर 28 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा यानी कि पूरे 8 दिनों तक दर्शकों को विभिन्न भाषओं की बेहतरीन फिल्में देखने को मिलेंगी। इस महोत्सव में बहुत से सेलिब्रिटीज को सम्मानित किया जाएगा तो देश के बेहतरीन सिनेमा को लोगों के सामने लाने का काम किया जाएगा। इसके अलावा आपको बहुत से फिल्मी सितारें इन 8 दिनों में महोत्सव में शिरकत करते हुए दिखेंगे।

इस महोत्सव में दो फिल्में मलयालम भाषा की सेक्सी दुर्गा और मराठी की न्यूड को दिखाया जाना था। महोत्सव के लिए बनी 13 सदस्यों की ज्यूरी में मशहूर फिल्म निर्माता सुजॉय घोष को अध्यक्ष बनाया गया था। सेक्सी दुर्गा और न्यूड ज्यूरी को इतनी पसंद आई थीं कि उन्होंने इन्हीं के साथ महोत्सव की शुरुआत करने की सोची थी। लेकिन इन्हें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सूची से हटा दिया है। जिसकी वजह से नाराज घोष ने 13 सदस्यीय टीम से इस्तीफा दे दिया है।

इन दोनों फिल्मों के निर्देशक सनल कुमार ससिधरन और रवि जाधव हवे का कहना है कि वो मंत्रालय के इस फैसले से काफी हैरान हैं कि उनकी फिल्मों को महोत्सव से हटा दिया गया है। अब विनोद कापरी की फिल्म पीहू के जरिए महोत्सव की शुरुआत होगी। दोनों ही निर्देशकों को उनकी फिल्में हटाने की आधिकारिक जानकारी तक नहीं दी गई थी। दोनों ही फिल्में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं। इसलिए इन्हें इफ्फी में जगह ना देने से निर्देशक नाराज हैं।

महोत्सव में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ने हामी भर दी है, वो इसका उद्घाटन करेंगे।। बिग बी को महोत्सव के आखिरी दिन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी पिछले पांच दशकों से भारतीय सिनेमा में सक्रिय हैं। उन्हें सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। इस महोत्सव में गोवा के लोगों द्वारा बनाई गईं फिल्मों की स्पेशल स्क्रिनिंग होगी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पैडमैन फर्स्ट लुक: अक्षय कुमार ने जारी किया फिल्म से सोनम और राधिका का लुक
2 किडनी कैंसर से जूझ रही हैं ‘रुदाली’ डायरेक्‍टर कल्‍पना, आमिर-सलमान कर रहे मदद
3 Fukrey Returns Song Mehbooba: अपनी ‘मेहबूबा’ के साथ मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं ‘फुकरे’