ताज़ा खबर
 

‘सर जी’ न कहने पर टूट गई थी अमिताभ और कादर खान की दोस्ती; गोविंदा के साथ फिल्मी पर्दे पर लोगों ने किया खूब पसंद

कादर खान और अमिताभ बच्चन बहुत करीबी दोस्त थे।कई फिल्मों में दोनों ने एक साथ काम भी किया।कादर खान ने अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों की स्क्रिप्ट और उनके लिए डायलॉग भी लिखे..

Amitabh Bachchan, Kader Khan, Amitabbh Bachchan Kadar Khan friendship broke,बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान

आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान का जन्मदिन है। कादर खान ने 300 से ज्यादा हिन्दी फिल्मों में अभिनय किया है। इसके अलावा कादर खान ने 250 से ज्यादा हिन्दी फिल्मों में डॉयलॉग भी लिखे। राजेश खन्ना की फिल्म ‘दाग’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले कादर खान को लोगों ने खूब पसंद किया। कादर खान ने अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा तक स्टार्स के साथ काम किया। अमिताभ बच्चन से तो उनकी बहुत अच्छी दोस्ती भी थी। लेकिन उनकी दोस्ती अचानक ही टूट गई। जानिए आखिर क्यों हुआ ऐसा?

गोविंदा के साथ फिल्मी पर्दे पर खूब जमी जोड़ी

1990 से 2000 के बीच कादर खान को एक्टर गोविंदा के साथ लोगों ने फिल्मी पर्दे पर खूब पसंद किया। डेविड धवन की हीरो नंबर-1, कुल्ली नंबर-1, अनाड़ी नंबर-1, आंटी नंबर-1 में गोविंदा के साथ उनकी एक्टिंग की खूब सराहना हुई।
मशहूर लेखक भी थे कादर खान

कादर खान ने बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की अमर-अकबर-अंथोनी, शराबी, लावारिस, अग्निपथ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी ।
‘मेरी आवाज सुनो’ और ‘अंगार’ के लिए कादर खान को दो बार बेस्ट डायलॉग के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। इसके अलावा 1991 में ‘बाप नंबरी बेटा दस नंबरी’ के लिए कादर खान को बेस्ट कॉमेडियन फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।
अमिताभ को ‘सर जी’ ना कहने पर दोस्ती में पड़ी थी दरार

कादर खान और अमिताभ बच्चन बहुत करीबी दोस्त थे।कई फिल्मों में दोनों ने एक साथ काम भी किया।कादर खान ने अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों की स्क्रिप्ट और उनके लिए डायलॉग भी लिखे। हालांकि बाद में दोनों में दूरियां आ गईं। कादर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था,’मैं अमिताभ बच्चन को अमित कहा करता था। एक दिन साउथ के एक फिल्म प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा क्या आप सर जी से मिले। मैंने उनसे कहा कौन सर? तभी साउथ के फिल्म प्रोड्यूसर ने कहा वही लंबे से आदमी , सब उनको सर जी ही बोलते हैं अब। मैंने कहा वो तो अमित है, सर कब से हो गया। उसके बाद सभी अमिताभ को सर जी कहने लगे , पर मैं अपने दोस्त को सर जी नहीं कह सकता था इसलिए धीरे-धीरे दूरियां बढ़ गईं।’

अंतिम दिनों में बॉलीवुड का नहीं मिला साथ

जिंदगी के आखिरी दिनों में कादर खान और उनका परिवार कनाडा शिफ्ट हो गया था। उनके छोटे बेटे कई बार कह चुके हैं कि कादर खान के आखिरी दिनों में बॉलीवुड ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। 31 दिसंबर 2018 को कनाडा में ही कादर खान का निधन हो गया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आप कांग्रेस के सामने इतना बैकफुट पर क्यों रहते हैं?- लाइव डिबेट में अमिश देवगन से बोले संबित पात्रा; मिला ऐसा ज़वाब
2 हद में रहिए, निजी एजेंडा के लिए हैशटैग चलाए- सुशांत केस में रिपब्लिक टीवी से जज ने कहा
3 कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को मुंबई पुलिस का समन, अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा गया
किसान आंदोलनः
X