ताज़ा खबर
 

…तब अमिताभ बच्चन को ऑल इंडिया रेडियो के प्रस्तोता ने ऑडिशन में कर दिया था रिजेक्ट

Amitabh Bachchan Birthday: बात 1960 के आसपास की रही होगी। ऑल इंडिया रेडियो में उन दिनों अमीन सयानी नाम के प्रेजेंटर थे, जो श्रोताओं के बीच खासा मशहूर थे।

बॉलीवुड में किस्मत आजमाने से पहले अमिताभ बच्चन रेडियो प्रस्तोता बनना चाहते थे। कई बार वह इसके लिए ऑडिशन देने रेडियो स्टूडियो भी गए थे।

अमिताभ बच्चन जितनी शानदार एक्टिंग करते हैं, उससे कहीं ज्यादा उनकी आवाज जानदार है। फिल्मों में आने से पहले वह रेडियो प्रस्तोता बनना चाहते थे। लेकिन तब उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया था। ऑल इंडिया रेडियो के एक प्रेजेंटर ने उन्हें ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया था। अमिताभ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। पढ़िए इस मौके पर उनके रेडियो प्रस्तोता न बन पाने वाला रोचक किस्सा। बात 1960 के आसपास की रही होगी। ऑल इंडिया रेडियो में उन दिनों अमीन सयानी नाम के प्रेजेंटर थे, जो श्रोताओं के बीच खासा मशहूर थे। लोग उन्हें बड़े चाव से रेडियो पर कार्यक्रम पेश करते सुना करते थे। इधर, अमिताभ भी उन दिनों रेडियो प्रेजेंटर बनना चाहते थे। ऑडिशन देने के लिए वह कई बार स्टूडियो भी गए थे, मगर हर बार सयानी उन्हें रिजेक्ट कर देते।

सयानी ने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था “60 के दशक में मैं हफ्ते में 20 शो करता था। रेडियो प्रोग्रामिंग के हर हिस्से में शामिल रहता, लिहाजा ज्यादातर वक्त स्टूडियो में बीतता। एक दिन अमिताभ बच्चन नाम का नौजवान बिना अप्वॉइंटमेंट के वॉइस ऑडिशन देने आया।” बिग बी को दुबला बताते हुए उन्होंने आगे कहा था कि “मेरे पास उस पतले शख्स के लिए एक सेंकेंड भी नहीं था। वह कुछ देर तक इंतजार करता रहा और फिर चला गया। बाद में भी वह कई बार और आया। लेकिन मैं रिसेप्शनिस्ट के जरिए यह कहलवा नहीं सका कि वह अप्वॉइंटमेंट लेकर आए।”

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 75799 MRP ₹ 77560 -2%
    ₹7500 Cashback

पूर्व रेडियो प्रेजेंटर के मुताबिक, “मैं उन्हें ऑडिशन में न कहकर पछताता हूं। लेकिन मैं मानता हूं कि जो हुआ वह हम दोनों के अच्छे के लिए हुआ। अगर वह चुन लिए जाते, तो मैं शायद सड़क पर होता और रेडियो पर उन्हें ढेर सारा काम मिल रहा होता, जिससे भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री अपना सबसे बड़ा स्टार खो सकती थी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App