ताज़ा खबर
 

विवादों में अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज Paatal Lok, जातिसूचक शब्द पर मिला लीगल नोटिस

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के बैनर तले बनी इस वेब सीरीज पाताल लोक (Paatal LoK) विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। आरोप है कि...

विवादों में अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज Paatal Lok

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अपने डिजीटल डेब्यू पाताल लोक (Paatal LoK) को लेकर सुर्खियों में हैं। बतौर प्रोड्यूसर अनुष्का ने अमेजन प्राइम की सीरीज पाताल लोक को रिलीज किया है। इसे दर्शकों
से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। लेकिन अब यह सीरीज विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। आरोप है कि सीरीज में नेपाली कम्युनिटी का अपमान किया गया है जिसके चलते अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा गया है।

लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजने के साथ ही इस नोटिस की कॉपी सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। इस नोटिस में वीरेन सिंह गुरुंग ने आरोप लगाया है कि ‘पाताल लोक’ के दूसरे एपिसोड में एक सीन है जहां जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया गया है। वीरेन सिंह ने कहा कि दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान एक महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिसूचक शब्द का प्रयोग करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का शब्द काफी खराब है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

वीरेन सिंह गुरुंग ने कहा कि अनुष्का शर्मा इस शो की प्रोड्यूसर हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। इसके साथ ही वीरेन ने ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है। इस पिटीशन में उन्होंने जोर देकर इस बात को कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय की तरफ से कोई ठोस कदम उठाया जाए और अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा अपनी इस गलती के लिए माफी मांगे।

बता दें कि अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस वेब सीरीज को सुदीप शर्मा ने लिखा है वहीं बॉलीवुड एक्टर जयदीप अहलावत मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। जयदीप अहलावत के अलावा नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, जगजीत, गुल पनाग जैसे कलाकारों ने भी इस वेब सीरीज में काम किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘एक तो धंधा बंद है, ऊपर से विकास का भाई आत्मनिर्भर…’, बॉलीवुड एक्टर ने मोदी सरकार पर कसा तंज, हुए ट्रोल
2 वाइफ सुनीता को दुल्हन बने देख रो पड़े थे अनिल कपूर, लव स्टोरी सुनाते हुए बताया कैसे कई बार टलने के बाद हुई थी शादी
3 आदित्य चोपड़ा को रानी मुखर्जी से हो गया था प्यार, पहली पत्नी से तलाक पाने के लिए चुकानी पड़ी थी भारी कीमत!