scorecardresearch

ट्विटर, फेसबुक बैन होने से कितने लोग हो जाएंगे बेरोजगार? अली गोनी ने किया ट्वीट, अपारशक्ति खुराना ने कही ये बात

टीवी एक्टर अली गोनी ने सरकार की नई आईटी पॉलिसी पर प्रतिक्रिया दी है। अली ने कहा कि अगर ट्विटर, फेसबुक बैन होता है तो कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे। दूसरी तरफ अपारशक्ति खुराना ने भी इस पर चिंता जाहिर की है।

ट्विटर, फेसबुक बैन होने से कितने लोग हो जाएंगे बेरोजगार? अली गोनी ने किया ट्वीट, अपारशक्ति खुराना ने कही ये बात
अली गोनी और अपारशक्ति खुराना ने सरकार की नई पॉलिसी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है (Photo-Indian Express)

फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिबंध लगाने की खबरें सुर्खियों में बनी हुई है। व्हाट्सऐप नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई है। सरकार ने 25 मई तक सोशल मीडिया कंपनियों को इन पॉलिसी के तहत बदलाव करने का अल्टीमेटम दिया था। अभी तक कंपनियों ने पूरी तरह इसमें बदलाव नहीं किया है। नए कानून के मुताबिक, कंपनियों को भारत में मुख्य अनुपालन अधिकारी, नोडल कॉन्टैक्ट पर्सन और निवासी शिकायत अधिकारी नियुक्त करने के लिए कहा था।

अब इस पर कई बॉलीवुड सितारों की भी प्रतिक्रिया आई है। टीवी एक्टर अली गोनी ने चिंता जाहिर की है कि अगर ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम बैन हो जाता है तो इससे कई लोगों की नौकरिय़ां चली जाएंगी। अली ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सोचो अगर ट्विटर, इंस्टा, फेसबुक बैन हो जाएगा तो कितने और लोग बेरोजगार हो जाएंगे।’

अली गोनी के इस ट्वीट की कई यूजर्स ने काफी तारीफ भी की है। कई लोगों ने तो उन्हें बेरोजगारी का मुद्दा उठाने के लिए शुक्रिया भी कहा है। इसके अलावा एक यूजर ने लिखा कि सरकार तो सबको बेरोजगार ही करना चाहती है। जबकि एक यूजर ने लिखा कि बेरोजगार लोग अपना ज्यादातर समय तो वैसे भी सोशल मीडिया पर गुजारते हैं। शायद इसी बहाने वो भी कुछ काम कर लेंगे।

बॉलीवुड एक्टर अपारशक्ति खुराना ने भी नए कानून और सोशल मीडिया बैन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपारशक्ति ने तो यहां तक कह दिया कि अगर सोशल मीडिया बैन होगी तो उन्हें सीवी में लिखी हॉबी ही अपनानी पड़ेगी क्योंकि इस दौरान उनके पास करने के लिए कुछ काम तो होगा नहीं।

अपारशक्ति ने लिखा, ‘सोच रहा हूं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बैन हो रहे हैं ऐसे में वक्त बिताने के लिए जो सीवी में हॉबी रखी थी उसे ही अपनाना पड़ेगा।’

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-05-2021 at 05:11:37 pm
अपडेट