ताज़ा खबर
 

जब अलका याग्निक ने गुस्से में आमिर खान को रिकॉर्डिंग स्टूडियो से निकलवा दिया था बाहर, ये थी वजह

Alka Yagnik 55th Birthday: 80 और 90 के दशक में अपनी आवाज से जादू बिखरने वाली सिंगर अलका याग्निक 20 से ज्यादा भाषाओं में गाना गा चुकी हैं। उन्होंने 2 हजार से ज्यादा गाने अपने करियर में रिकॉर्ड किए हैं।

alka yagnik, alka yagnik birthday, alka yagnik 55th birthdayअलका याग्निक की जिंदगी के अनकहे किस्से (फोटो क्रेडिट- अलका याग्निक इंस्टाग्राम)

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी गायकी से लाखों-करोड़ों फैन्स का दिल जीतने वाली सिंगर अलका याग्निक आज अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर फैन्स के साथ-साथ सेलेब्रिटीज भी उन्हें विश कर रहे हैं। 20 मार्च 1966 में गुजराती परिवार में जन्मी अलका याग्निक ने 6 साल की उम्र में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. उस दौरान वह आकाशवाणाी (ऑल इंडिया रेडियो) कोलकाता के लिए भजन गाया करती थीं।

अलका याग्निक ने अपने टैलेंट से पूरी दुनिया में खूब नाम कमाया। हालांकि, उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा है, जिसे याद कर वह आज भी खूब हंसती है। दरअसल, फिल्म ‘कयामत से कयामत’ के लिए जब अलका याग्निक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में बैठकर एक गाना रिकॉर्ड कर रही थी, तभी एक लड़का उनके सामने आकर बैठ गया। गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान लड़का अलका को घूर-घूर के देख रहा था, जिससे वह काफी असहज हो रही थीं। जिसके बाद उनके सब्र का बांध टूट गया और आखिरकार अलका ने गुस्से में लड़के को रिकॉर्डिंग स्टूडियो से बाहर निकलवाने के लिए कह दिया।

लड़का भी चुपचाप रिकॉर्डिंग स्टूडियो से चला गया। रिकॉर्डिंग पूरी होने के बाद जब अलका याग्निक को नासिर हुसैन ने फिल्म की स्टारकास्ट से मिलवाया, तो वह हैरान रह गईं। ‘कयामत से कयामत तक’ की स्टारकास्ट में जूही चावला और आमिर खान शामिल थे। आमिर खान को देखकर वह उन्हें तुरंत पहचान गई। दरअसल, उन्होंने जिस लड़के को स्टूडियो से भगाया था, वह कोई और नहीं बल्कि आमिर खान ही थे।

इसके बाद अलका याग्निक ने आमिर खान से हंसते हुए माफी भी मांगी थी। यह किस्सा अलका ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान सुनाया था।

बता दें, अलका याग्निक ने 14 साल की उम्र में साल 1980 में आई फिल्म ‘पायल की झंकार’ से फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने ‘लावारिस’ का गाना ‘मेरे अंगने में’ गाया, जो सुपरहिट रहा। हालांकि, ‘तेजाब’ फिल्म का गाना ‘एक दो तीन’ उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ। इस गाने के लिए उन्हें कई सारे पुरस्कार मिले। 80 और 90 के दशक की कामयाब सिंगर अलका याग्निक 20 से ज्यादा भाषाओं में 2 हजार से ज्यादा गाने गा चुकी हैं।

Next Stories
1 केंद्र सरकार है कहां, मिल तो रही नहीं पिछले दो महीने से- राकेश टिकैत से पूछा गया सवाल तो भड़ककर बोले- आप पता करो
2 संबित पात्रा ने असदुद्दीन ओवैसी को कहा ‘नफरती लैला’, AIMIM प्रवक्ता बोले, ‘मैं मोदीजी के बारे में बोलूंगा तो..’
3 इंग्लिश न बोल पाने के कारण उड़ाया गया राखी सावंत का मज़ाक, बोलीं, ‘कहा गया बदसूरत और मोटी’
ये पढ़ा क्या?
X