ताज़ा खबर
 

आलिया भट्ट को नहीं मिला नेशनल अवार्ड लेकिन फॉर्ब्स अंडर-30 में जगह बनाने वाली एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस

फोर्ब्स ने लिखा- देश और दुनिया में भारी फैन फॉलोइंग के साथ-साथ 2012 में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड और 2016 में फिल्मफेयर के अलावा उन्हें अभिनय के लिए भी कई बार अपनी छाप छोड़ी।

Author नई दिल्ली | April 14, 2017 12:21 PM
फोर्ब्स ने लिखा- देश और दुनिया में भारी फैन फॉलोइंग के साथ-साथ 2012 में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड और 2016 में फिल्मफेयर के अलावा उन्हें अभिनय के लिए भी कई बार अपनी छाप छोड़ी।

उड़ता पंजाब, डियर जिंदगी और हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का प्रदर्शन कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में तो चूक गईं लेकिन उन्हें फोर्ब्स की “अंडर 30 एशिया लिस्ट” में जगह मिली है। दिलचस्प बात यह भी है कि आलिया के पास महज 5 सालों के करियर में ढेरों उपलब्धियां हैं। आलिया को लिस्ट में जगह हाल ही में उनकी फिल्मों के अच्छा बिजनेस करने और उनके अभिनय के चलते दी गई है। आलिया के बारे में फोर्ब्स ने लिखा- भारतीय एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने 20 से भी ज्यादा ऐसी फिल्मों में काम किया है जिनका ओवरऑल बिजनेस काफी अच्छा रहा है। उनकी कम से कम 6 फिल्मों पहले ही हफ्ते में ओवरऑल 15 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

फोर्ब्स ने लिखा- देश और दुनिया में भारी फैन फॉलोइंग के साथ-साथ 2012 में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड और 2016 में फिल्मफेयर के अलावा उन्हें अभिनय के लिए भी कई बार अपनी छाप छोड़ी। उन्हें उनका पहला रोल 18 साल की उम्र में “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” फिल्म के लिए मिला। उन्होंने अपने नाम से ई-कॉमर्स कंपनी जबोंग के लिए फैशन लेबल भी शुरू किया। बता दें कि इस लिस्ट में कुल 300 नाम हैं जिन्हें बहुत व्यापक क्षेत्रों से चुना गया है। हाल ही में आलिया भट्ट को दिया गया यह दूसरा खिताब है, इससे पहले उन्हें लोकमत महाराष्ट्र ने ईयर अवॉर्ड से नवाजा था। यह अवॉर्ड उन्हें उड़ता पंजाब फिल्म में उनकी शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया था।

यह ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ व ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के बाद वरुण-आलिया की साथ में तीसरी फिल्म है। वे दोनों करण मल्होत्रा के निर्देशन की आगामी फिल्म ‘शुद्धि’ में भी साथ नजर आएंगे। फिल्म में अकांक्षा सिंह, गौहर खान, श्वेता बसु प्रसाद, पुनीत सिंह रतन और रितुराज सिंह सपोर्टिंग रोल में हैं। झांसी के रहने वाले बद्रीनाथ को कोटा की रहने वाली वैदेही से प्यार हो जाता है। वैदेही एक पढ़ी-लिखी लड़की है, वह अपने दिल की बात करती है, सबकी इज्जत करती है। दोनों की सोच काफी अलग है। लेकिन दोनों साथ आगे बढ़ते हैं। शशांक खेतान ने हाल ही में कहा था कि लोग क्योंकि दुल्हनिया सीरीज को पसंद कर रहे हैं तो वह अब जल्द ही इस सीरीज के अगली फिल्म बनाने के लिए विचार करेंगे। फिल्म में वरुण धवन झांसी के एक लड़के बद्रीनाथ बंसल का किरदार निभा रहे हैं वहीं आलिया भट्ट एक रईस और चुलबुली लड़की के किरदार में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App