Akshay Kumar starrer Padman banned in Pakistan, said movie is against our traditions and culture - अपनी संस्कृति के खिलाफ बताते हुए पैडमैन को पाकिस्तान ने किया बैन - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अपनी संस्कृति के खिलाफ बताते हुए पैडमैन को पाकिस्तान ने किया बैन

फिल्म पैडमैन को पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाएगा। ये फैसला वहां के फेडरल सेंसर बोर्ड ने लिया है। उनका कहना है कि फिल्म उनके ट्रेडिशन और कल्चर के खिलाफ है इसके चलते फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है।

Author नई दिल्ली | February 11, 2018 10:03 AM
PadMan Box Office Collection Day 14: दर्शकों को पसंद आई अक्षय कुमार सोनम कपूर की फिल्म।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार स्टारर हालिया रिलीज फिल्म पैडमैन को पाकिस्तान में नहीं दिखाया जाएगा। ये फैसला वहां के फेडरल सेंसर बोर्ड ने लिया है। उनका कहना है कि फिल्म उनके ट्रेडिशन और कल्चर के खिलाफ है इसके चलते फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। आर बाल्कि निर्देशित फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। इस फिल्म में अक्षय के साथ एक्ट्रेस सोनम कपूर और राधिका आप्टे लीड रोल में नजर आई हैं। ये फिल्म रियल लाइफ पर आधारित है। फिल्म में महिलाओं के पीरियड्स और सैनेटरी पैड के बारे में खुलकर बात की गई हैं।

फिल्म को रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड (एफसीबी) ने फिल्म के पाकिस्तान में प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा कि, ‘पाकिस्तान में इस तरह की फिल्में रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती हैं। ये फिल्म हमारी संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है। हम अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स से ये कैसे कह सकते हैं कि आप ये फिल्म इम्पोर्ट कर लीजिए’। इशाक अहमद ने आगे कहा, ‘यह एक टैबू सैब्जैक्ट पर बनाई गई फिल्म है। हमारी संस्कृति, समाज और यहां तक कि हमारे मजहब में भी इस तरह की बातों के लिए जगह नहीं है’।

रेड ड्रेस में दिखा ‘गोल्ड’ एक्ट्रेस मौनी रॉय का जलवा, देखें तस्वीरें

वहीं पाकिस्तान के फेमस फिल्म निर्माता सैयद नूर का कहना है कि, ‘सिर्फ पैडमैन ही नहीं बल्कि पद्मावत को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाना चाहिए था, क्योंकि इसमें मुसलमानों की नकारात्मक छवि दिखाई गई है’। बता दें पैडमैन तमिलनाडु के अरुणाचलम मुरुगनाथम की बायोपिक पर आधारित है। फिल्म के रिलीज के अगले दिन ही फिल्म कॉन्ट्रोवर्सी में फंस गई है। एक उभरते हुए लेखक रिपु दमन ने फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर FIR दर्ज करा दी है। उन्होंने अक्षय कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। रिपु का आरोप है कि उन्होंने अपनी कहानी डेढ़ साल पहले धर्मा प्रोडक्शन को भेजी थी और फिल्म में कई सीन ऐसे हैं जो उनकी कहानी से लिए गए हैं। उन्होंने इस मामले में ईमेल के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जो उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन को की थी।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App