ताज़ा खबर
 

वेबसाइट- ऐप बनाकर शहीदों की मदद करना चाहते हैं अक्षय कुमार, लोगों से मांगी मदद

वीडियो में अक्षय कहते हैं- बहुत से लोग जवानों की मदद करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि कैसे किया जाए। इसके लिए अक्षय एक पंजीकृत खाता या फिर ऐप चाहते हैं जिसमें कि शहीद के परिवार के किसी सदस्य का खाता नंबर होगा।

Author नई दिल्ली | January 25, 2017 11:45 AM
अक्षय ने इस वीडियो में यह भी बताया कि वह पिछले 25 सालों से आयुर्वेद को फोलो कर रहे हैं। अ

यह बात किसी से छुपी नहीं है कि अक्षय कुमार एक जवान के बेटे हैं। इसी वजह से देश के जवानों के प्रति उनका प्यार, सम्मान समय-समय पर देखने को मिलता रहता है। उन्होंने जवानों को असली हीरो और खुद को रील हीरो बताया है। साल 2017 में देश अपना 68वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। 26 जनवरी के मौके पर खिलाड़ी कुमार जवानों के लिए एक स्पेशल मैसेज लेकर आए हैं। बेंगलुरु घटना में फैंस से मिले सपोर्ट का धन्यवाद करते हुए अक्षय कुमार ने अपनी बात की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने छेड़छाड़ जैसी घटना के प्रति अपनी आवाज उठाई थी। अक्षय ने कई बार शहीद जवानों की मदद की है। उन्होंने लोगों से भी मदद करने की अपील की है।

ट्विटर पर अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन दिया- एक बार फिर मैं उस चीज के लिए खड़ा हूं जिसपर मैं बहुत विश्वास करता हूं क्योंकि उनका ठीक से रहना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं जानना चाहूंगा कि क्या ऐसा आपके साथ भी है?

वीडियो में अक्षय कहते हैं- बहुत से लोग जवानों की मदद करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि कैसे किया जाए। इसके लिए अक्षय एक पंजीकृत खाता या फिर ऐप चाहते हैं जिसमें कि शहीद के परिवार के किसी सदस्य का खाता नंबर होगा। साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी होगी। इस तरह जो कोई भी अपनी तरफ से दान देना चाहेगा वो आसानी से बिना किसी बिचौलिए या एंजेसी की मदद से दे सकेगा। एक्टर इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरतेंगे और किसी एक अकाउंट को मिलने वाली रकम का ब्यौरा दिया जाएगा। जैसे ही किसी एक खाते में 15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे उसे वेबसाइट से हटा दिया जाएगा। इस तरह जवान का परिवार सीधे पैसे का प्रयोग कर पाएगा।

अगर इस काम में अक्षय को लोगों का समर्थन मिलता है तो वो जल्द ही वेबसाइट या ऐप पर काम करना शुरू कर देंगे। इसके लिए वो आर्म्ड फोर्सिज और सरकार की मदद लेंगे। एक्टर को विश्वास है कि अगर यह सपना हकीकत बन गया तो 26 जनवरी के दिन वर्दी में तैनात हमारे जवानों के लिए हमारी तरफ से यह सबसे बड़ी सलामी होगी। अब देखना होगा कि अक्षय की पहल पर कितने लोग साथ चलने के लिए तैयार होंगे। हम तो यही उम्मीद करेंगे कि यह सपना सच हो जाए ताकि हमारे जरूरतमंद सौनिकों को मदद मिल सके।

बेंगलुरु छेड़छाड़ मामले पर अक्षय कुमार ने दिखाया गुस्सा; ट्विटर पर पोस्ट किया वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X