ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार ने बताई अपना नाम बदलने की वजह, जानिए इन पांच बॉलीवुड सितारों ने क्यों बदले थे अपने असली नाम

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया था। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया।

Author Updated: March 28, 2017 1:42 PM
हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया।

बॉलीवुड में काफी बड़े स्टार्स ने फिल्म इंस्डट्री में आने से पहले या बाद में कई कारणों की चलते अपने नाम को बदल डाला। उन्हीं में से एक हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार जिन्होंने फिल्म इंस्डट्री में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया था। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया। अक्षय ने बताया की उनकी पहली फिल्म आज साल 1987 में आई थी जिसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था और कुमार गौरव इस फिल्म में लीड रोल में थे। उनके कैरेक्टर का नाम अक्षय था। अक्षय ने बताया कि इस फिल्म में उनका रोल सिर्फ 4 से 5 सेकेंड का था। अक्षय ने बताया कि इस दौरान वह सिर्फ गौरव और उनकी एक्टिंग को ही देखते रहे।

अक्षय ने कहा कि पता नहीं क्या ​हुआ, मगर एक दिन वह कोर्ट पहुंच गए और अपना नाम बदल दिया। पता नहीं क्यों मैंने अपना नाम बदला, मैं कुछ नहीं था उस टाइम पर फिर भी मैंने विजिंटिंग कार्ड बनवाए। अक्षय ने कहा वक्त मेरे फेवर में था और इसके बाद मुझे फिल्मों के आॅफर मिले। इंस्डट्री में अकेले अक्षय ही इसका उदाहरण नहीं हैं। उनके अलावा सलमान खान, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और कैटरीना कैफ ने भी अपना नाम बदल लिया था। सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है।

सलमान ने अपना नाम छोटा क्यों किया इस बारे में कुछ साफ तौर पर नहीं पता,शायद उनका नाम काफी लंबा था और इसी वजह से उन्होंने नाम छोटा किया। अजय देवगन ने नूमरोलॉजी के चलते अपना नाम बदला। अमिताभ बच्चन का नाम इंकलाब श्रीवास्तव था जिसे उनके पिता ने सुमित्रानंदन पंत की सलाह के चलते बदल दिया था।

शाहरुख की दादी उन्हें अब्दुल रहमान के नाम से बुलाती थीं लेकिन उनके पिता को शाहरुख नाम पसंद था। हालांकि उनका पूराना नाम कहीं पर भी र​जिस्टर नहीं हैं। कैटरीना कैफ ने अपने सरनेम को बदल दिया था। फिल्म इंस्टड्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम इसलिए बदला ताकि लोगों को उनका नाम लेने में परेशानी न हो। इंस्डट्री में आने पहले उनका नाम कैटरीना टरकॉटे था।

वीडियो: द कपिल शर्मा शो' में दिखी सुनील ग्रोवर की कमी; नहीं चला राजू श्रीवास्तव, एहसान कुरैशी, सुनील पॉल का जादू

'तू चीज बड़ी है मस्त मस्त' का रिक्रिएटिड वर्जन हुआ लॉन्च; अक्षय कुमार ने किया परफॉर्म

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बादशाह के मशहूर गाने “डीजे वाले बाबू” की मॉडल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की बोल्ड तस्वीरें, देखिए
2 बिपाशा बसु ने किया प्रेग्नेंट होने की खबरों का खंडन, कहा- अभी परिवार बढ़ाने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं
3 Photos: वोग के इस फोटोशूट में ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं कृति सैनन