ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार ने बताई अपना नाम बदलने की वजह, जानिए इन पांच बॉलीवुड सितारों ने क्यों बदले थे अपने असली नाम

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया था। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया।

Akshay Kumar, Akshay Kumar news, dara singh, Akshay Kumar dara singh, dara singh Akshay Kumar, Akshay Kumar films, Akshay Kumar movies, vindhu dara singh, entertainment news in hindi, bollywood news in hindiहाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया।

बॉलीवुड में काफी बड़े स्टार्स ने फिल्म इंस्डट्री में आने से पहले या बाद में कई कारणों की चलते अपने नाम को बदल डाला। उन्हीं में से एक हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार जिन्होंने फिल्म इंस्डट्री में आने से पहले अपना नाम बदल लिया था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया था। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अक्षय ने अपना नाम बदलने का कारण बताया। अक्षय ने बताया की उनकी पहली फिल्म आज साल 1987 में आई थी जिसे महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था और कुमार गौरव इस फिल्म में लीड रोल में थे। उनके कैरेक्टर का नाम अक्षय था। अक्षय ने बताया कि इस फिल्म में उनका रोल सिर्फ 4 से 5 सेकेंड का था। अक्षय ने बताया कि इस दौरान वह सिर्फ गौरव और उनकी एक्टिंग को ही देखते रहे।

अक्षय ने कहा कि पता नहीं क्या ​हुआ, मगर एक दिन वह कोर्ट पहुंच गए और अपना नाम बदल दिया। पता नहीं क्यों मैंने अपना नाम बदला, मैं कुछ नहीं था उस टाइम पर फिर भी मैंने विजिंटिंग कार्ड बनवाए। अक्षय ने कहा वक्त मेरे फेवर में था और इसके बाद मुझे फिल्मों के आॅफर मिले। इंस्डट्री में अकेले अक्षय ही इसका उदाहरण नहीं हैं। उनके अलावा सलमान खान, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और कैटरीना कैफ ने भी अपना नाम बदल लिया था। सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है।

सलमान ने अपना नाम छोटा क्यों किया इस बारे में कुछ साफ तौर पर नहीं पता,शायद उनका नाम काफी लंबा था और इसी वजह से उन्होंने नाम छोटा किया। अजय देवगन ने नूमरोलॉजी के चलते अपना नाम बदला। अमिताभ बच्चन का नाम इंकलाब श्रीवास्तव था जिसे उनके पिता ने सुमित्रानंदन पंत की सलाह के चलते बदल दिया था।

शाहरुख की दादी उन्हें अब्दुल रहमान के नाम से बुलाती थीं लेकिन उनके पिता को शाहरुख नाम पसंद था। हालांकि उनका पूराना नाम कहीं पर भी र​जिस्टर नहीं हैं। कैटरीना कैफ ने अपने सरनेम को बदल दिया था। फिल्म इंस्टड्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम इसलिए बदला ताकि लोगों को उनका नाम लेने में परेशानी न हो। इंस्डट्री में आने पहले उनका नाम कैटरीना टरकॉटे था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बादशाह के मशहूर गाने “डीजे वाले बाबू” की मॉडल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की बोल्ड तस्वीरें, देखिए
2 Flashback: “महान” की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की हीरोइन जीनत अमान पर फिदा हो गए थे अभिषेक बच्चन, साथ सोने की जिद पर लगे थे रोने
3 बिपाशा बसु ने किया प्रेग्नेंट होने की खबरों का खंडन, कहा- अभी परिवार बढ़ाने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं
ये पढ़ा क्या ?
X