scorecardresearch

अक्षय कुमार से ज्ञानवापी मस्जिद पर पूछा गया सवाल तो दिया ऐसा जवाब

ज्ञानवापी मस्जिद पर अक्षय कुमार ने कहा कि देखने में शिवलिंग ही लगता है। लेकिन इसके बारे में मेरी कोई जानकारी नहीं है। मैं उस चीज के बारे में कभी बात नहीं करता हूं

अक्षय कुमार से ज्ञानवापी मस्जिद पर पूछा गया सवाल तो दिया ऐसा जवाब
अक्षय कुमार (फोटो सोर्स: screengrab/@Ani)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी है। अभिनेता अक्षय कुमार अपनी फिल्म का जोरदार प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में अक्षय कुमार, फिल्म की लीड एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर और निर्देशक डॉ.चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे।

अक्षय ने अपनी टीम के साथ वहां गंगा आरती की। इस दौरान उन्होंने काशी घाट पर पूजा की और गंगा में डूबकी भी लगाई। इस बीच अक्षय कुमार ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ एक स्पेशल बातचीत के दौरान ज्ञानवापी विवाद पर अपनी बात कही। इसी के साथ उनसे एंकर नाविका कुमार ने शो ‘सवाल पब्लिक का’में कई और भी सवाल किए।

ज्ञानवापी पर एंकर का सवाल: नाविका कुमाप ने पूछा, कि चर्चा में चल रहा है औरंगजेब ने काशी में मंदिर ध्वस्त कर ज्ञानवापी मस्जिद बनाई। परिसर की तस्वीरें भी सामने आयीं हैं,जिस पर कोर्ट निर्णय देगा, लेकिन जो तस्वीरें हैं उन्हें भी कोई मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में न सिर्फ इतिहास को हटाया जा रहा है बल्कि हमारी आंखों पर भी पट्टी बांधी जा रही है।

अक्षय कुमार ने दिया जवाब: ज्ञानवापी मस्जिद पर अक्षय कुमार कहते हैं कि मुझे विश्वास है जो दिख रहा है, उस पर हमारी सरकार, हमारी एएसआई और जो जज हैं वह सही निर्णय लेंगे। वे इसके बारे में और भी बहुत कुछ जानते हैं। ज्ञानवापी परिसर के वीडियो देखने के बाद अक्षय कुमार कहते हैं,देखने में शिवलिंग ही लगता है।

ज्यादा जानकारी के बिना नहीं करता बात: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से जब पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि शिवलिंग के ऊपर काटकर कुछ फांक सा बनाया है, ये काटकर बनाया है या शिवलिंग का हिस्सा है? इस सवाल का जवाब देते हुए अक्षय कहते हैं कि इसके बारे में मेरी कोई जानकारी नहीं है। मैं उस चीज के बारे में कभी बात नहीं करता हूं, जिस चीज पर मेरी जानकारी नहीं होती है।

ज्ञानवापी पर बोले डॉ.चंद्रप्रकाश द्विवेदी: सम्राट पृथ्वीराज के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने ज्ञानवापी परिसर के वीडियो पर कहा कि मेरा मानना है ये शिवलिंग हैं। मेरे मन में इसको लेकर कोई शंका नहीं है। मैंने आक्रमण के पूरे इतिहास को देखा है। ऐ लिखा हुआ है और इसे इतिहासकार इरफान हबीब भी मानते हैं कि औरंगजेब के आदेश पर ही काशी विश्वनाथ मंदिर तोड़ा गया था।

अक्षय कुमार का वर्कफ्रंट: बता दें अक्षय कुमार लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुके हैं। अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह साउथ की फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ के हिंदी रीमेक ‘सेल्फी’ में नजर आएंगे। वहीं, 29 अप्रैल को डिज्नी प्सल हॉटस्टार पर उनकी फिल्म ‘मिशन सिंड्रेला’ भी आने वाली है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट