ताज़ा खबर
 

‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ मूवी रिव्यू: एंटरटेमेंट के साथ कड़ा संदेश दे रही है अक्षय कुमार की फिल्म

Toilet: Ek Prem Katha Movie Review: पत्नी भूमि पेडनेकर के प्यार को वापस पाने के लिए और घर में शौचालय बनाने की मुहिम पर निकल पड़े हैं अक्षय कुमार।
Toilet Ek Prem Katha Review: एक सामाजिक परेशानी को दिखाने की कोशिश करती है अक्षय कुमार की फिल्म।

अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म है। इस फिल्म के जरिए उस विषय को उठाने की कोशिश की गई है जिसपर हम लोग अक्सर बात करने से कतराते हैं। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित है। फिल्म की कहानी केशव यानी अक्षय कुमार और जया यानी भूमि पेडनेकर के प्रेम पर आधारित है। केशव को जया से प्यार हो जाता है और कुछ मुश्किलों के बाद दोनों शादी कर लेते हैं। शादी के अगले दिन जया को अहसास होता है कि केशव के घर में टॉयलेट नहीं है और इस वजह से महिलाओं को आधी रात में खुले में शौच करने के लिए जाना पड़ता है।

जया को यह बात अच्छी नहीं लगती और वो केशव का घर छोड़कर चली जाती है क्योंकि उसके ससुरालवाले घर में शौचावय बनाने की बात को स्वीकार नहीं करते हैं। बाद में केशव को जया के लिए अपने प्यार का अहसास होता है और वो पूरे गांव में शौचालय बनाने की मुहिम शुरू करता है। एक्टर की इस मुहिम का उसके घर से ही विरोध शुरू होता है लेकिन केशव हार नहीं मानता और हर संभव कोशिश करता है। क्या केशव जया के लिए शौचालय बनवा पाएगा? क्या केशव से बात ना करने वाली जया मानेगी? यही है फिल्म का कहानी।फिल्म पूरी तरह से ग्रामीण समाज की एक ऐसी परेशानी पर आधारित है जिसकी वजह से महिलाएं असमाजिक तत्वों के चंगुल में पड़ जाती हैं।

हमेशा की तरह इस फिल्म में भी अक्षय कॉमेडी और ड्रामा के मिश्रण को लेकर आए हैं। भूमि को अपनी पहली फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के लिए काफी तारीफें मिली थीं। इस फिल्म में वो अक्षय को टक्कर देती हुई नजर आ रही हैं। फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट में अनुपम खेर, सना खान, दिव्येंदु शर्मा और सुधीर पांडे हैं। अक्षय की इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने 3 वर्बल कट लगाएं है जबकि पहले 8 कट लगने की खबर थी। फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो यह दर्शकों को काफी पसंद आया है।

एक फिल्म के जरिए दर्शकों के सामने उस समस्या को लाया गया है जिसका सामना देश की आधी आबादी रोजाना करती है। वहीं कई ट्रेड एनालिस्ट को उम्मीद है कि फिल्म पहले दिन 13-15 करोड़ रुपए की कमाई कर लेगी। बाहुबली के बाद बॉक्स ऑफिस पर कोई भी हिंदी फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई है। ऐसे में उम्मीद है कि अक्षय की यह फिल्म बॉलीवुड के निराशाजनक दौर को खत्म करेगी। वैसे भी पिछले कुछ समय से अक्षय को हिट फिल्मों की गारंटी माना जाता है। इस वजह से फिल्म से उम्मीद काफी बढ़ जाती हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.