अक्षय कुमार और फर्नीचर में कोई फर्क नहीं, दोनों डेड हैं- जब खुद के लिए बोले एक्टर, महेश भट्ट ने भी कहा था कुछ ऐसा

अक्षय कुमार जब फिल्मों में आए तो उनके एक्शन की खूब तारीफें हुईं लेकिन उनकी एक्टिंग पर सवाल उठाए गए। महेश भट्ट ने भी एक्टिंग को लेकर अक्षय कुमार पर टिप्पणी कर दी थी।

akshay kumar, akshay kumar birthday, akshay kumar age
आज अक्षय कुमार का जन्मदिन है (Photo-PTI/File)

Akshay Kumar Birthday: बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में शामिल अक्षय कुमार आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में हुआ था। उन्हें बचपन से ही मार्शल आर्ट्स का शौक था। उन्होंने थाईलैंड के बैंकॉक से मार्शल आर्ट्स की पढ़ाई भी की। जब वो फिल्मों में आए तो उनके एक्शन की खूब तारीफें हुईं लेकिन उनकी एक्टिंग पर सवाल उठाए गए। महेश भट्ट ने भी एक्टिंग को लेकर अक्षय कुमार पर टिप्पणी कर दी थी।

इस बात का जिक्र अक्षय कुमार ने रजत शर्मा के शो, ‘आपकी अदालत’ में किया था। दरअसल रजत शर्मा ने अक्षय कुमार से सवाल पूछा था, ‘क्या ये बात सही है कि जब आपने करियर शुरू किया था तब ये कहा गया था कि फिल्म सेट के फर्नीचर में और अक्षय कुमार में कोई फर्क नहीं, दोनों डेड दिखते हैं?’

अक्षय कुमार ने जवाब दिया था, ‘बिलकुल, ये किसी ने कहा नहीं बल्कि मैंने खुद कहा था। ये इत्तेफ़ाक की बात है कि मैं फिल्मों में आ गया। मैंने कैमरा भी पहली बार देखा जब उसे फेस किया। जो कुछ भी सीखा अपने अनुभव से सीखा।’ अक्षय कुमार से फिर सवाल किया गया, ‘महेश भट्ट ने कहा था कि अगर एक्शन कराना हो तो अक्षय कुमार को ले लो, एक्टिंग करानी हो तो बिलकुल मत लेना।’

जवाब में अक्षय ने कहा था, ‘हां, उन्होंने बिलकुल सही कहा था। क्योंकि वाकई में मुझे एक्टिंग के बारे में पता नहीं था।’

अक्षय कुमार ने फ़िल्म, ‘आज’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन फ़िल्म पाने के लिए भी उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा। उनके पास फोटोशूट तक के लिए पैसे नहीं थे। पैसों की कमी के चलते अक्षय कुमार ने एक फोटोग्राफर के पास बतौर असिस्टेंट काम किया।

तय हुआ कि फोटोग्राफर वेतन के बदले अक्षय का फोटोशूट करेगा। लेकिन जब फोटोग्राफर के साथ अक्षय जुहू के एक बंगले में फोटोशूट के लिए पहुंचे तो गार्ड ने उन्हें भगा दिया। बताया जाता है कि अक्षय कुमार को बंगले के बाहर ही फोटोशूट कराना पड़ा था। बाद में अक्षय कुमार ने वही बंगला खरीद लिया था।

अक्षय को बतौर मुख्य अभिनेता पहली फ़िल्म, ‘सौगंध’ मिली थी। उनकी शुरुआती फिल्में फ्लॉप साबित हुईं लेकिन खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी बना दिया।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट