scorecardresearch

अक्षय कुमार सबसे ज्यादा टैक्स देने वालों में शामिल, IT डिपार्टमेंट ने भेजा पत्र

खिलाड़ी कुमार पिछले पांच साल से हाइएस्ट टैक्सपेयर हैं। एक्टर ने इस बार आयकर विभाग को 29.5 करोड़ का टैक्स चुकाया है।

अक्षय कुमार सबसे ज्यादा टैक्स देने वालों में शामिल, IT डिपार्टमेंट ने भेजा पत्र
अक्षय कुमार (फोटो सोर्स: screengrab/@Ani)

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार’ यानि एक्टर अक्षय कुमार की हर साल करीब 4 से 5 फिल्में रिलीज होती हैं। अक्षय कुमार की एक फिल्म का प्रमोशन खत्म नहीं होता है उससे पहले वह अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू कर देती हैं। अक्षय कुमार को लेकर कई बार खबर आती है कि वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा टैक्स भरते हैं। अब इसी संबंध में अभिनेता को आयकर विभाग की ओर से सबसे ज्यादा टैक्स भरने पर सम्मानित किया गया है।

अक्षय कुमार हैं हाइएस्ट टैक्सपेयर

खिलाड़ी कुमार पिछले पांच साल से हाइएस्ट टैक्सपेयर हैं और इस बार भी एक्टर ने इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा अदा किया है। एक्टर ने इस बार आयकर विभाग को 29.5 करोड़ का टैक्स चुकाया है।

आयकर विभाग से मिला सम्मान

अक्षय कुमार को हाल ही में आयकर विभाग के द्वारा सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया है। जिसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। हालांकि अभिनेता ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय की ओर से उनकी टीम ने उनका यह सम्मान पत्र लिया है। रिपोर्ट के अनुसार अक्षय की ओर से उनकी टीम ने उनका यह सम्मान पत्र लिया है। अक्षय के फैंस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें बधाई देते हुए जमकर कमेंट कर रहे हैं।

एक फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस

बता दें कि अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए लगभग 150 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। 2018 में अक्षय कुमार दुनिया के सातवें सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल थे। फोर्ब्स मैगजीन ने तब उन्हें अपनी लिस्ट में सातवें नंबर पर रखा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ने अपनी पिछली रिलीज फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के लिए 60 करोड़ की फीस ली थी।इसी तरह वह एक विज्ञापन के लिए 8 से 10 करोड़ की फीस लेते हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि अक्षय ने उन फिल्मों की फीस कम करने का निर्णय लिया है, जो मीडियम बजट की हैं। इन फिल्मों की लिस्ट में ‘सेल्फी’,’सूराराई पोटरु’ की रीमेक जैसी फिल्में बताई गई थीं। यह भी कहा गया था कि अक्षय अपनी फीस को 100 करोड़ रुपए का अंदर ला सकते हैं। हालांकि, इसकी कभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

अक्षय कुमार के अपकमिंग फिल्में

अक्षय कुमार आखिरी बार मानुषी छिल्लर के साथ ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में नजर आए थे। फिलहाल खिलाड़ी कुमार टीनू देसाई की अपकमिंग फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन में हैं। इसके बाद वह अपनी आने वाली फिल्म ‘रक्षाबंधन’ के प्रमोशन में भी व्यस्त होंगे। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। ‘रक्षाबंधन’ 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है। इसके अलावा अक्षय ‘सेल्फी’, ‘राम सेतु’, ‘ओह माई गॉड 2’ में भी दिखाई देंगे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-07-2022 at 09:26:45 am
अपडेट