X
X

मोदी सरकार ने किया ऐसा फैसला, अक्षय कुमार ने जमकर की तारीफ

'पैडमैन' बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 74 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर हिट साबित हुई थी। फिल्म की निर्माता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना थीं।

भारत सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए सैनिटरी नैपकिन को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे से बाहर कर दिया है। सरकार के इस फैसले से खुश होकर अक्षय कुमार ने ट्विटर पर खुशी जताई है।कुछ वक्त पहले अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने जब सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठाया था तो लोगों ने ट्रोल कर दिया था। अभिनेत्री ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा था, ”भारत में 12 प्रतिशत जीएसटी सैनिटरी पैड्स में वसूला जाता है, जो कि चौंकाने वाला है। जबकि इसमें कोई टैक्स नहीं लगना चाहिए। मैं सोचती हूं कि उन्हें लगता है कि केवल महिला को अपना घर साफ रखना चाहिए, उनके लिए शारीरिक स्वच्छता महत्वपूर्ण नहीं है।” सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोगों ने ट्विंकल की बात से सहमति जताई थी तो वहीं कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था। शनिवार को सैनिटरी पैड्स के जीएसटी के दायरे से बाहर होने की घोषणा के बाद ट्विंकल ने ट्विटर पर सरकार के इस फैसले को लेकर खुशी जताई है।

ट्विंकल ने ट्वीट कर लिखा, ”जब मैंने सैनिटरी पैड्स पर जीएसटी को लेकर सवाल किये थे तो मुझे लोगों ने निशाना बना लिया था। अब इसके पॉजिटिव परिणाम को देखकर खुशी हो रही है।” उनके पति अक्षय कुमार ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है और जीएसटी काउंसिल को इस ऐतिहासिक फैसले के लिए शुक्रिया कहा है। अक्षय ने लिखा, ”यह वो दिन है जब आपके दिल की करीबी ईच्छा पूरी होने की खबर से आपकी आंखें भींग जाती हैं। जीएसटी काउंसिल को माहवारी के दौरान स्वच्छता की ज़रूरत समझने और सैनिटरी पैड्स पर टैक्स माफ़ करने के लिए धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि देश की करोड़ों महिलाएं खामोशी के साथ आभार जता रही होंगी।”

बता दें कि अक्षय कुमार की इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘पैडमैन’ माहिलाओं की शारीरिक स्वच्छता के विषय पर बनीं थी। आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड भूमिका में थे। उनके साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी लीड भूमिका में नजर आई थीं। ‘पैडमैन’ बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 74 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर हिट साबित हुई थी। फिल्म की निर्माता अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना थीं।

  • Tags: actor akshay kumar,