ताज़ा खबर
 

Gold Box Office Collection Day 6: बैक टू बैक हिट दे रहे हैं अक्षय कुमार, जानिए कितनी हुई ‘गोल्ड’ की कमाई

Gold Box Office Collection Day 6: गोल्ड' की प्रोड्क्शन कॉस्ट करीब 70 करोड़ रुपए बताई जाती है। जबकि फिल्म के प्रचार-प्रसार में करीब 15 रुपए खर्च किए गए हैं, इस हिसाब से फिल्म का बजट 85 करोड़ रुपए का है। अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। साल 1948 में हॉकी का पहला ‘गोल्ड’ जीतने की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार हॉकी कोच की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

Gold Box Office Collection Day 6:

Gold Box Office Collection Day 6: अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम एक साथ कुछ फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ हुई इन दोनों सितारों की अलग-अलग फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते के साथ रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। अक्षय कुमार की इस फिल्म को साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी। इस फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले ही दिन 25.25 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे दिन 8 करोड़, तीसरे दिन 10 करोड़ की कमाई की, शनिवार तक ये फिल्म कुल 58.25 करोड़ कमा चुकी थी और अपनी रिलीज़ के पांचवे दिन इस फिल्म की कुल कमाई 71.25 करोड़ तक पहुंच चुकी थी। हालांकि छठे दिन का कलेक्शन के आंकड़े अभी आना बाकी हैं।

अक्षय कुमार की नज़र अब 100 करोड़ के जादुई आंकड़ें पर लगी है और माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में ये फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को छू सकती है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, 5 दिनों में ‘गोल्ड’ और ‘सत्यमेव जयते’ ने मिलकर 120 करोड़ रुपये का ताबड़तोड़ कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर छू लिया है। अक्षय कुमार की गोल्ड जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है, माना जा रहा है कि ये फिल्म कई टॉप फिल्मों को कमाई के मामले में पछाड़ सकती है।

‘गोल्ड’ की प्रोड्क्शन कॉस्ट करीब 70 करोड़ रुपए बताई जाती है। जबकि फिल्म के प्रचार-प्रसार में करीब 15 रुपए खर्च किए गए हैं, इस हिसाब से फिल्म का बजट 85 करोड़ रुपए का है। अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। साल 1948 में हॉकी का पहला ‘गोल्ड’ जीतने की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार हॉकी कोच की भूमिका में नजर आ रहे हैं। ‘गोल्ड’ को रीना कागती ने डायरेक्ट और रितेश सिधवानी-फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है। अक्षय कुमार और मौनी रॉय के अलावा फिल्म में कुणाल कपर, विनीत कुमार सिंह, अमित साध और सनी कौशल जैसे सितारे भी लीड भूमिका में हैं। फिल्म का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, यही कारण है कि फिल्म को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों की ओर रुख्र कर रहे हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App