ताज़ा खबर
 

नाम बदलते ही खुली थी किस्मत, जानिए कैसे रियल में राजीव भाटिया बने रील लाइफ में अक्षय कुमार

अक्षय का असली नाम राजीव है। अक्षय कुमार कहते हैं कि उन्हें आज भी उनकी मां उनके असली नाम से ही पुकारती हैं। अक्षय कहते हैं, "मां आज भी मुझे राजीव, राजू कह कर ही पुकारती हैं।" अक्षय ने नाम क्यों बदला, इस पर वह कहते हैं कि नाम बदलना बस महज एक इत्तेफाक था।

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार

सुपरस्टार अक्षय कुमार बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हैं। कोई उन्हें प्यार से अक्की कहता है तो कोई एक्शन का मास्टर कहता है। लेकिन रियल लाइफ में अक्षय आज भी अपने परिवार वालों के लिए राजीव ओम भाटिया हैं। जी हां, अक्षय का असली नाम राजीव है। अक्षय कुमार कहते हैं कि उन्हें आज भी उनकी मां उनके असली नाम से ही पुकारती हैं। अक्षय कहते हैं, “मां आज भी मुझे राजीव, राजू कह कर ही पुकारती हैं।” अक्षय ने नाम क्यों बदला, इस पर वह कहते हैं कि नाम बदलना बस महज एक इत्तेफाक था।

अक्षय कहते हैं, “किसी पंडित, पादरी या मौलवी ने मुझे नाम बदलने के लिए नहीं कहा था कि नाम बदलते ही मेरी किस्मत पलट जाएगी।” अक्षय कहते हैं, “यह एक इंपल्स डिसीजन था कि बस नाम बदलना है। इस बारे में माता-पिता ने भी कुछ नहीं कहा था। एक दिन मेरे मन में आया कि बस नाम बदलना चाहता हूं, तो मैं पापा के पास गया। पापा ने एक ही बार पूछा था कि बेटे इतना अच्छा नाम है तुम्हारा, क्यों बदलना चाहते हो, तो मैंने कहा बस ऐसे ही। तो पापा ने भी कहा ठीक है बदल लो नाम। हमारे लिए तो राजीव ही रहेगा तू। नाम बदलते के साथ ही मुझे अगले दिन पहली फिल्म मिल गई। ये इत्तेफाक था या कुदरत का करिश्मा, कुछ भी कह लीजिए।”

अक्षय कुमार ने अब तक कई फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था। अक्षय के करियर की पहली हिट साल 1992 में आई ‘खिलाड़ी’ थी। साल 1993 में अक्षय की कई फिल्में फिर फ्लॉप हुईं। इसके बाद साल 1994 में अक्षय कुमार ने ‘खिलाड़ी’ के साथ ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ और ‘मोहरा’ जैसी फिल्मों में काम किया। ये फिल्में सुपरहिट रहीं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App