ताज़ा खबर
 

मुख्यमंत्रियों को रास आई आमिर ख़ान की ‘पीके’

हिंदू संगठनों का विरोध झेल रहे आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके के बुधवार राहत लेकर आया। एक ओर जहां उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने राज्य में ‘पीके’ को मनोरंजन कर से राहत दे दी तो वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में फडणवीसनीत भाजपा सरकार ने सिनेमाघरों में शो के दौरान सुरक्षा देने की बात कही। […]
Author January 1, 2015 09:55 am
साल 2009 में आमिर की ‘3 इडियटस’ ने पूरे चीन में सफलता के झंडे गाड़े थे। (फोटो: बॉलीवुड हंगामा)

हिंदू संगठनों का विरोध झेल रहे आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके के बुधवार राहत लेकर आया। एक ओर जहां उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने राज्य में ‘पीके’ को मनोरंजन कर से राहत दे दी तो वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में फडणवीसनीत भाजपा सरकार ने सिनेमाघरों में शो के दौरान सुरक्षा देने की बात कही।

उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री:

आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ हिंदूवादी संगठनों के जोरदार प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में इस फिल्म को मनोरंजन कर से मुक्त करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में इस फैसले की औपचारिक पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने मंगलवार की रात ‘पीके’ फिल्म देखी थी। इस फिल्म में एक संदेश है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह फिल्म देखनी चाहिए। उन्होंने इसे ‘टैक्स फ्री’ करने का फैसला किया।

‘पीके’ को लेकर राज्य और देश के दूसरे हिस्सों में हिंदूवादी संगठनों की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, ‘जो भी लोग माहौल खराब कर रहे हैं, उन्हें पीके फिल्म जरूर देखनी चाहिए। वह देखेंगे तो तारीफ करेंगे।’ गौरतलब है कि ‘पीके’ में कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले दृश्य और संवाद होने के कारण हिंदूवादी संगठन इसके खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी जगह-जगह हिंदू युवा वाहिनी व कुछ अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघरों के बाहर और अंदर प्रदर्शन व तोड़फोड़ की और अभिनेता आमिर खान के पुतले जलाए।

शो के दौरान मिलेगी सुरक्षा : फडणवीस:

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ को लेकर बुधवार को किसी तरह की जांच से इनकार किया और सिनेमाघरों में फिल्म के शो चलने देने के लिए पूरी सुरक्षा का वादा किया। फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ‘कोई जांच नहीं होगी। पूरे महाराष्ट्र में ‘पीके’ के शो चलते रहेंगे और हम फिल्म के शो का बिना रोकटोक चलना सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सुरक्षा मुहैया कराएंगे।’

फिल्म को लेकर कुछ दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से विरोध किए जाने के बीच मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री राम शिंदे ने कहा था कि उन्होंने पुलिस से फिल्म की सामग्री की जांच के लिए कहा है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद जैसे कुछ दक्षिणपंथी संगठनों की ओर से धमकी के बाद कुछ सिनेमाघरों में फिल्म के शो रद्द किए जाने की खबरों को लेकर फडणवीस ने कहा, ‘पीके के शो नहीं रूकेंगे। पीके का प्रदर्शन महाराष्ट्र में जारी रहेगा।

फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन के कई राज्यों में फैलने के बाद मंगलवार को निर्देशक राजकुमार हिरानी ने कहा कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं था और उन्होंने कहा कि फिल्म धर्म की सच्ची भावना को कायम रखती है और साथ ही ‘इसके दुरूपयोग’ की निंदा करती है। सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष लीला सैमसन पहले ही कह चुकी हैं कि फिल्म से कोई दृश्य नहीं हटाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Rekha Parmar
    Jan 1, 2015 at 1:12 pm
    Breaking Gujarati News :� :www.vishwagujarat/gu/
    (0)(0)
    Reply