‘लोग उठा रहे फायदा, बदनाम हो रही इंडस्ट्री’ अजय देवगन को भी महसूस होती है ओटीटी पर कंट्रोल की जरूरत, बोल पड़े Bhuj एक्टर

अजय देवगन ने कहा- ‘ये ऐसा युग है जहां यह चिंता का विषय है। इस पॉइंट पर आकर रेगुलेशन की जरूरत है। एक हद तक इसे लागू करना होगा, लेकिन हमें पीछे की ओर नहीं जाना है ये ध्यान रखना है।

Ajay Devgn, अजय देवगन, Ajay Devgn Against OTT Unwanted Inappropriate Content, Bhuj The Pride Of India
Bhuj The Pride Of India में अजय देवगन

अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj: The Pride of India) ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है। वहीं जल्द ही अजय देवगन ‘रुद्र: द एड्ज ऑफ डार्कनेस’ से डिजिटल डेब्यू भी करने वाले हैं। हाल ही में अजय देवगन ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर लगाम को लेकर अपने विचार रखते नजर आए। अजय देवगन के मुताबिक लोगों को इस माध्यम में जितनी छूट मिलेगी वह इसका नाजायज फायदा ही उठाएंगे।

अजय देवगन ने कहा- ‘ये ऐसा युग है जहां यह चिंता का विषय है। इस पॉइंट पर आकर रेगुलेशन की जरूरत है। एक हद तक इसे लागू करना होगा, लेकिन हमें पीछे की ओर नहीं जाना है ये ध्यान रखना है। व्यवस्था सही होनी चाहिए। डर यह नहीं है कि यह रेगुलेटेड हो रहा है। डर यह है कि अब नियम हैं क्या?’

दरअसल, बीती 25 फरवरी 2021 को पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऑल्ट बालाजी (ALTBalaji), हॉटस्टार (Hotstar), अमेजन प्राइम ( Amazon Prime), नेफ्लिक्स (Netflix), जीओ (Jio), जी5 (Zee5), वियाकॉम 18 (Viacom18), शिमारो (Shemaroo) और मेक्स प्लेयर (MX Player) सहित और भी ओटीटी (OTT) प्लेटफार्मों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की थी।

पूर्व मंत्री ने उस वक्त कहा था कि सरकार ने ओटीटी के मामले में सेल्फ रेगुलेशन को लेकर जोर दिया था। उसी पर टिप्पणी करते हुए, देवगन ने कहा कि किसी भी कंटेंट पर जांच रखने के लिए नियम होने चाहिए, लेकिन ऑनलाइन किस तरह की चीज नहीं चलाई जा सकती, इस पर और ज्यादा क्लिएरिटी की जरूरत है, जो कि प्रॉब्लमैटिक हो सकता है।

अजय देवगन ने आगे कहा- ‘अगर हम इसे रेगुलेट नही करते हैं तो लोग इसका फायदा उठाएंगे ही। 4 लोग ऐसे फायदा उठाते हैं और पूरी इंडस्ट्री बदनाम होती है। अगर आप इस ओर काम नहीं करेंगे तो हो सकता है कि लोग पॉर्न डालना भी शुरू कर दें! इसलिए रूल्स रेगुलेशन जरूरी हैं, ताकि एक सीमा का निर्णय लिया जा सके।’ बता दें, 15 अगस्त से पहले अजय देवगन की फिल्म भुज रिलीज हो चुकी है। फिल्म को ओटीटी प्लैटफॉर्म ( Disney+ Hotstar VIP) पर देखा जा सकता है।

Next Story
बड़े पर्दे पर दीपिका-बिपाशा आमने सामने, ‘क्रीचर 3डी’ व ‘फाइंडिंग फैनी’ हुई साथ रिलीज़
अपडेट