ऐश्वर्या राय ने न्यूकमर होने के बाद भी ठुकरा दी थी ‘कुछ कुछ होता है’, एक्ट्रेस को हमेशा सताता था ये डर

‘कुछ कुछ होता है’ में ‘टीना’ का रोल पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था। लेकिन न्यूकमर होने के बाद भी उन्होंने करण जौहर की इस फिल्म को ठुकरा दिया था।

aishwarya rai, kuch kuch hota hai, aishwarya rai news
ऐश्वर्या राय ने ठुकरा दी थी 'कुछ कुछ होता है' फिल्म (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ रिलीज के वक्त साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी। यह फिल्म आज भी दर्शकों के मन में पहले की तरह ही बसी हुई है। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका अदा की थी। लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले टीना का रोल रानी मुखर्जी को नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था। वहीं दूसरी ओर ऐश्वर्या राय भी धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपना पैर जमाने की कोशिश कर रही थीं। लेकिन न्यूकमर होने के बाद भी उन्होंने करण जौहर की इस फिल्म को ठुकरा दिया था।

ऐश्वर्या राय ने ‘कुछ कुछ होता है’ को लेकर फिल्मफेयर को भी इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि अगर वह फिल्म साइन करतीं तो उनकी लिंचिंग हो जाती। इसके साथ ही ऐश्वर्या राय ने कहा कि बॉलीवुड में नई होने के बाद भी उनकी तुलना अकसर सीनियर एक्ट्रेस से की जाती थी।

इस बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या राय ने कहा, “मैं ऐसी परिस्थिति में थी, जहां से निकलने का मेरे पास कोई भी रास्ता नहीं था। भले ही मैं एक न्यूकमर थी, लेकिन मेरी तुलना हमेशा ही सीनियर एक्ट्रेस के साथ होती थी। अगर मैंने वह फिल्म की होती तो लोग मुझे लेकर बातें बनाते।”

ऐश्वर्या राय ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “वह कहते कि देखों ऐश्वर्या वही कर रही है जो उसने अपने मॉडलिंग के दिनों में किया था। स्ट्रेट बाल, मिनीज पहनना और कैमरे में ग्लैमरस दिखना। मुझे मालूम है कि अगर मैंने ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना का रोल अदा किया होता तो मेरी लिंचिंग की जाती।”

बता दें कि करण जौहर ने भी एक इवेंट के दौरान बताया था कि उन्होंने ‘टीना’ के रोल के लिए ऐश्वर्या राय, उर्मिला मातोंडकर, तबु और ट्विंकल खन्ना को अप्रोच किया था। लेकिन सभी एक्ट्रेस में से केवल ऐश्वर्या ही इतनी सभ्य थीं कि उन्होंने मुझे वापस कॉल करके अपनी स्थिति समझाई।

इसके साथ ही करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने उन्हें रानी मुखर्जी को ‘कुछ कुछ होता है’ में लेने का सुझाव दिया था। ‘कुछ कुछ होता है’ के बाद ऐश्वर्या राय ने 17 सालों बाद फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के जरिए करण जौहर के साथ काम किया था।

अपडेट
X