scorecardresearch

ऐश्वर्या राय को नकली अंगूठी के साथ अभिषेक बच्चन ने किया था शादी के लिए प्रपोज, एक्ट्रेस ने यूं दिया था रिएक्शन

अभिषेक बच्चन ने न्यूयॉर्क में ऐश्वर्या राय को नकली अंगूठी के साथ शादी के लिए प्रपोज किया था। उनके इस कदम पर एक्ट्रेस ने भी जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

aishwarya rai, abhishek bachchan
अभिषेक बच्चन ने नकली अंगूठी के साथ किया था ऐश्वर्या राय को प्रपोज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की जोड़ी हिंदी सिनेमा की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। दोनों एक साथ ‘गुरू’, ‘रावण’, ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ और ‘धूम 2’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। रील लाइफ के साथ-साथ ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन रियल लाइफ में भी लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। दोनों 20 अप्रैल, साल 2007 को शादी के बंधन में बंधे थे। लेकिन हैरानी वाली बात तो यह है कि अभिषेक बच्चन ने नकली अंगूठी के साथ ऐश्वर्या राय को शादी के लिए प्रपोज किया था।

अभिषेक बच्चन ने इस बात का खुलासा ओपरा को दिए इंटरव्यू में किया था। अभिषेक बच्चन ने बताया था कि उनका यह अंदाज देखकर ऐश्वर्या राय बिल्कुल हैरान रह गई थीं और तुरंत ही एक्टर संग शादी के लिए हां कर बैठी थीं। अभिषेक बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था। मैं अक्सर अपने होटल के कमरे की बालकनी में खड़ा होता था।”

अभिषेक बच्चन ने उन दिनों को याद करते हुए आगे कहा था, “एक दिन मैं सोच रहा था कि कितना अच्छा होगा कि अगर एक दिन मैं ऐश्वर्या को अपने साथ यहां शादी के बाद लाऊं। कुछ सालों बाद हम ‘गुरु’ के प्रीमियर के लिए वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद मैं होटल आया और ऐश्वर्या को भी अपने साथ बालकनी की तरफ ले आया। यहां मैंने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया।”

ऐश्वर्या ने अंगूठी को लेकर कही थी ये बात: ऐश्वर्या को प्रपोज करने के लिए यूज की गई वह अंगूठी असल में एक प्रॉप थी, जिसका प्रयोग फिल्म ‘गुरु’ के लिए किया गया था। साल 2010 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने इस अंगूठी के सिलसिले में बात की थी। एक्ट्रेस ने कहा था, “वह कदम बहुत ही सहज और सार्थक था। भगवान हम पर मेहरबान रहे हैं। जाहिर है कि हम उन पत्थरों को वहन कर सकते हैं, लेकिन क्या वाकई में हमें उनकी जरूरत है?”

बता दें कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकात फिल्म ‘मृत्युदाता’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में जहां ऐश्वर्या बतौर एक्ट्रेस काम कर रही थीं तो वहीं अभिषेक बच्चन प्रोडक्शन ब्वॉय के तौर पर काम कर रहे थे। इसके बाद दोनों की मुलाकात ‘और प्यार हो गया’ के सेट पर हुई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट