Airlift यूपी में टैक्‍स फ्री, चार साल में 14 करोड़ का घाटा झेल चुकी है अख‍िलेश सरकार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Airlift यूपी में टैक्‍स फ्री, चार साल में 14 करोड़ का घाटा झेल चुकी है अख‍िलेश सरकार

सिर्फ बजरंगी भाईजान और पीके को टैक्‍स फ्री करने से ही सरकार को क्रमश: ढाई करोड़ और दो करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है।

airlift फ‍िल्‍म न केवल अच्‍छा कारोबार कर रही है, बल्‍क‍ि फ‍िल्‍म समीक्षकों ने भी इसकी काफी तारीफ की है।

बॉलीवुड सुपर स्‍टार अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘एयरलिफ्ट’ को यूपी सरकार ने टैक्‍स फ्री कर दिया है। अक्षय कुमार ने अपने टि्वटर अकाउंट पर इस खबर का एलान करते हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव को धन्‍यवाद दिया। एयरलिफ्ट फिल्‍म की कहानी कुवैत में जंग के हालात में घिरे 1 लाख 70 हजार भारतीय नागर‍िकों को सुरक्षित बाहर निकालने पर आधारित है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्‍म को न केवल अच्‍छी शुरुआत मिली बल्‍क‍ि समीक्षकों ने भी इसकी तारीफ की है।

बता दें कि एयरलिफ्ट से पहले अपने चार साल के कार्यकाल में अखिलेश यादव सरकार ने 26 फिल्‍मों को टैक्‍स फ्री किया है। इनमें से 24 फ‍िल्‍मों की वजह से सरकार को 14 करोड़ 11 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। सिर्फ बजरंगी भाईजान और पीके को टैक्‍स फ्री करने से ही क्रमश: ढाई करोड़ और दो करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है। द इंडियन एक्‍सप्रेस को सूचना के अध‍िकार के तहत मिली जानकारी से यह पता चला है। फिल्‍मों को टैक्‍स फ्री करने से जुड़े नीतियां तो हैं हीं, लेकिन कम से कम सात ऐसे मौेके हैं, जब सीएम का फैसला ही फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करने का कारण बना। इसके अलावा, सीएम से फिल्‍म के निर्माताओं या एक्‍टर्स से मुलाकात के बाद ही इस बात का एलान किया गया। फिल्‍मकारों ने भी यूपी में फिल्‍मों के शूट को प्रमोट किए जाने को लेकर यूपी सरकार की तारीफ की।

इससे पहले, यूपी सरकार ने 14 जनवरी को ‘चाक एंड डस्‍टर’ फि‍ल्‍म को टैक्‍स फ्री किया था। सीएम अखिलेश ने यह एलान लखनऊ में आयोजित जश्‍न ए कैफी आजमी कार्यक्रम में किया, जहां एक्‍टर शबाना आजमी भी मौजूद थीं। शबाना ने चाक एंड डस्‍टर में काम किया है। इससे पहले, सीएम ने बाजीराव मस्‍तानी को टैक्‍स फ्री किया। इससे कुछ दिन पहले ही फिल्‍म के एक्‍टर रणवीर सिंह ने सैफई महोत्‍सव में परफॉर्म किया था। बता दें कि 2013-14 में भी सैफई महोत्‍सव में माधुरी दीक्षित की परफॉर्मेंस के कुछ दिन बाद सीएम ने उनकी फ‍िल्‍म ‘डेढ़ इश्‍क‍ियां’ को टैक्‍स फ्री किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App