ताज़ा खबर
 

राजेश खन्ना के बंगले के पीछे बनाना पड़ा था पुलिस स्टेशन, इस वजह से उड़ गए थे प्रशासन के होश; रीना रॉय ने सुनाई दास्तां

रीना रॉय ने इस बात का खुलासा किया था कि डिंपल कपाड़िया से राजेश खन्ना की शादी के बाद इतना हंगामा हुआ कि प्रशासन के होश उड़ गए थे। लड़कियां खुद को आग लगा लेती थीं। उनके बंगले के सामने आकर जान देने को कोशिश करती थीं।

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी (Photo-Social Media/File)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का करिश्मा इतना था कि लड़कियां उन पर अपनी जान छिड़कती थीं। कार्टर रोड पर स्थित उनके बंगले आशीर्वाद के गेट पर लड़कियां इस इंतजार में खड़ी रहती थीं कि राजेश खन्ना की एक झलक मिल जाए। ऐसे में जब राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली तो जाने कितनी लड़कियों का दिल टूट गया। कुछ लड़कियां तो पागल हो गईं और उन्होंने अपनी जान तक देने की कोशिश की। इस किस्से का जिक्र राजेश खन्ना के साथ फिल्में कर चुकीं अभिनेत्री रीना रॉय ने किया था।

शेमारू के कार्यक्रम ‘बातें कही अनकही’ में एक इंटरव्यू ने रीना रॉय इस बात का खुलासा किया था कि राजेश खन्ना की शादी के बाद इतना हंगामा हुआ कि प्रशासन के होश उड़ गए थे। लड़कियां खुद को आग लगा लेती थीं। उनके बंगले के सामने आकर जान देने को कोशिश करती थीं। इस तरह की घटनाओं के बाद प्रशासन को राजेश खन्ना के बंगले के पीछे ही एक पुलिस स्टेशन बनवाना पड़ा था।

रीना रॉय ने बताया था कि वो खुद भी उनकी बहुत बड़ी दीवानी थीं। उन्होंने कहा था, ‘वो पहले ऐसे एक्टर हैं जिनके लिए मैं बांद्रा से उनके बंगले के पास जाती थी और खड़ी होकर इंतजार करती थी कि एक झलक दिख जाए राजेश खन्ना की। जब उन्होंने शादी की तो मैंने लोगों को मरते हुए देखा।’

रीना रॉय ने आगे बताया, ‘कोई खुद को जलाने की कोशिश कर रही थी, कोई कुछ… हमने ये सारी चीजें देखी हैं। उनके गेट पर कितनी लड़कियां सुबह से रात तक बैठी रहती थीं। उन्हीं की वजह से पुलिस स्टेशन बनाना पड़ा था। उनके बंगले के पीछे इसी कारण पुलिस स्टेशन बना।’

 

उस जमाने में राजेश खन्ना के लिए लड़कियों की दीवानगी तो देखने लायक थी ही, उनकी फिल्में भी लगातार सुपरहिट हो रही थी इस वजह से उनके बंगले के सामने निर्देशक, निर्माताओं की भी लंबी लाइन लगा करती थी। सभी निर्माता उन्हें अपनी फ़िल्म में लेना चाहते थे। ऐसा हो भी क्यों न। उनकी लगातार 15 फिल्में हिट हुई जो आज तक हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में नहीं हुआ था।

 

इतना स्टारडम देखने के बाद जब राजेश खन्ना को अन्तिम दिनों में लोगों का साथ नहीं मिला तो वो बहुत टूट गए थे। उन्हें स्टारडम की आदत हो गई थी लेकिन जब ये उनसे छीन गया तब वो खुद को संभाल नहीं पाए थे।

Next Stories
1 ये अब फूट डालकर शासन नहीं कर पाएंगे- UP पंचायत चुनाव में BJP को लगा झटका तो बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज
2 कटिंग सीखने के लिए राजकुमार ने दर्जी को भेजा था लंदन, जर्मनी से मंगवाते थे कार के स्पेयर पार्ट्स; ऐसा था एक्टर का स्टाइल
3 मेरे पति हैंडसम और रोमांटिक हैं लेकिन…24 साल बाद मिलीं नरगिस तो बोल पड़ी थीं राज कपूर की पत्नी कृष्णा
यह पढ़ा क्या?
X