ताज़ा खबर
 

9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने किया खुलासा- आखिर किसने गाया था इमोशनल अत्याचार

म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने 9 साल के बाद खुलासा किया है कि फिल्म 'देव-डी' का गाना इमोशनल अत्याचार किसने गाया है।

Author नई दिल्ली | March 5, 2018 2:05 PM
म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी।

बॉलीवुड के म्यूजिक कंपोजर अमित त्रिवेदी ने 9 साल के बाद खुलासा किया है कि फिल्म ‘देव-डी’ का गाना ‘इमोशनल अत्याचार’ किसने गाया है। अमित ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया, ”गाने को मैंने और गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने ही तैयार किया गया था।” साल 2009 में रिलीज हुई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव-डी’ अमित के म्यूजिक के कारण काफी पॉपुलर हुई थी। फिल्म का गाना ‘इमोशनल अत्याचार’ हिट साबित हुआ और गाने ने पॉप कल्चर के बीच एक अलग पहचान भी बनाई। दिलचस्प बात यह है कि इस गीत के लिए दो ऐसे गायकों बैंडमास्टर रंगीला और रसिल को श्रेय दिया गया जिन्हें कम ही लोग जानते थे। कश्यप और अमित दोनों ही सिंगर्स के बारे में चुप्पी साधे रहे और उन्होंने कहा कि दोनों पोस्ट-रिकॉर्डिंग के बिना गायब हो गए हैं।

अमित ने बताया कि साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म का गाना किस तरह से तैयार किया गया था। अमित ने कहा, ”अनुराग चाहते थे कि इस गीत को एक विशेष तरीके से तैयार किया जाए। उनके द्वारा सुझाया गया शब्द ‘भावुक अत्याचार’ था, मैंने उनकी कल्पना और सोच को अंजाम दिया। जब मैं और अमिताभ इस गाने को बना रहे थे तो हमने सोचा कि हमें अनुराग को दिखाना चाहिए कि हम क्या कर रहे हैं। कुछ समय के बाद हमें कुछ कव्वाली गायक मिले और कुछ कूल लड़के जो इस गाने को गा सके।”

अमित ने कहा, ”जब हमने अनुराग को अपने आइडिया के बारे में बताया को अनुराग गुस्सा हो गए। उनका कहना था कि गाने की आवाज क्यों बदलना चाहते हो। हमने इस बात को समझा। उस समय अमिताभ एक गायक बनना चाहते थे, पर पहली बार होने के कारण वे काफी डरे हुए थे।” उन्होंने कहा, “मैं एक गायक बनना चाहता हूं और अगर यह पहली बार सफलता नहीं मिली तो मुझे काम नहीं मिलेगा।” हम डर गए हमने नाम बदलकर बैंडमास्टर रंगीला और रसिल कर दिया। तो हां, हम ही हैं वो बैंडमास्टर रंगीला और रसिल !”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App