ताज़ा खबर
 

जब तलाक के बाद दिलीप कुमार की पत्नी ने की थी सुसाइड करने की कोशिश

दिलीप कुमार ने 44 साल की उम्र में अपने से 20 साल छोटी सायरा बानो से शादी की थी।

Author Published on: September 20, 2017 8:17 PM
1944 में आई दिलीप कुमार की पहली फिल्म ‘ज्वार भाटा’ जिसमें दिलीप कुमार की एक्टिंग से ज्यादा उनकी खूबसूरती की तारीफ हुई।

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार की जोड़ी उन दिनों काफी एक्ट्रेसेस के साथ पसंद की गई थी, जिसमें नरगिस, मधुबाला, कामिनी कौशल और वैजयंती माला का नाम प्रमुख है। लेकिन 44 साल की उम्र में उन्होंने अपने से 20 साल छोटी सायरा बानो से शादी की थी और इनका प्यार आज भी किसी मिसाल से कम नहीं है। लेकिन आज हम दिलीप कुमार की दूसरी पत्नी आसमा के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने दिलीप कुमार से अलग होने के बाद सुसाइड करने की भी कोशिश की थी।

यह बात तब की है जब दिलीप कुमार सायरा बानो से अगल हो गए थे। जी हां, दिलीप कुमार और सायरा बानो का यह रिश्ता बीच में टूट गया था। तब दिलीप कुमार ने हैदराबाद की लड़की आसमा से शादी कर ली थी। आपको बता दें कि जिस लड़की आसमा से दिलीप कुमार ने शादी की थी वो भी तलाकशुदा थी और बच्चे भी थे।

Dilip kumar, Saira, Saira Banu, Asma, Dilip Kumar's Second wife Asma, Dilip Kumar's Second wife Asma tried to suicide दिलीप कुमार के साथ सायरा बानो(बाएं ओर) और आसमा(दाएं ओर)।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

आसमा से शादी करने के कुछ वक्त बाद ही दिलीप कुमार का आसमा से विश्वास खत्म हो गया था। उन्हें लगता था कि आसमा अपने पहले पति के साथ मिलकर धोखा दे रही है और आसमा अपने पहले पति के साथ मिलकर मीडिया में उनके सारे राज खोल रही है। तो दिलीप कुमार वापस सायरा बानो से मिलने पहुंचे। सायरा बानो तलाक के बाद भी दिलीप कुमार को भूल नहीं पाई थी। इसलिए उन्होंने दिलीप कुमार से कहा कि हमारा रिलेशन ही सही था और तुम आसमा से तलाक ले लो। दिलीप कुमार ने सायरा की बात मान ली और आसमा को तलाक दे दिया।

अब आसमा के पास कुछ नहीं था वो अपने पुराने पति और दिलीप कुमार के साथ-साथ अपने बच्चों से भी दूर हो चुकी थीं। इसी वजह से उन्होंने एक सुसाइड करने की भी कोशिश की थी। लेकिन आखिर में उनका मन बदल गया और वो अपने पुराने पति के पास वापस चली गईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फिल्म ‘गोल्ड’ से मौनी रॉय के अलावा इस टेलीविजन एक्ट्रेस का होगा बॉलीवुड डेब्यू
2 …तो क्या बेटी से न मिल पाने की चाहत में गुरुदत्त साहब ने ले ली थी अपनी जान
3 विवेक ओबरॉय ने तब ऐश्वर्या के दिल को क्यों बताया था प्लास्टिक का
जस्‍ट नाउ
X