ताज़ा खबर
 

लौटाए जाने के बाद वाया दिल्ली हैदराबाद पहुंचे राहत फतेह अली खान

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद वापस भेज दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन शर्तों को पूरा नहीं किया था..

Author हैदराबाद | January 2, 2016 00:46 am
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद वापस भेज दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन शर्तों को पूरा नहीं किया था। अधिकारियों के मुताबिक, खान नव वर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के एक होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीधे अबुधाबी से यहां आए थे। उन्हें वापस भेज दिया गया क्योंकि पाकिस्तानी नागरिक सिर्फ दिल्ली और मुंबई के जरिए ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

खान ने उसके बाद दिल्ली की उड़ान पकड़ी और अपने कार्यक्रम के लिए हैदराबाद आए। खान ने इस गड़बड़ी के लिए विमानन कंपनी की गलती बताया और कहा कि अधिकारी सिर्फ नियमों का पालन कर रहे थे। एक आव्रजन अधिकारी ने बताया कि 42 साल के खान गुरुवार सुबह यहां पहुंचे। लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने आव्रजन नियमों को पूरा नहीं किया था। इसलिए उन्हें अबुधाबी भेज दिया गया।

घटना के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा कि अधिकारी और वे अपने हिसाब से सही थे और गलती विमानन कंपनी की थी क्योंकि उन्हें पता होना चाहिए था कि पाकिस्तानी नागरिक के रूप में वे भारत में किस स्थान की यात्रा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह विमानन कंपनी की गलती थी और उन्हें यह यात्रा पूरी करने में 29 घंटे लगे। विमानन कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों के जरिए ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

कार्यक्रम से संबद्ध एक अधिकारी इना शर्मा ने कहा, ‘खान को वापस अबुधाबी जाना पड़ा और वे वहां से वापस दिल्ली लौटे। वहां से वे हैदराबाद आए और अपना कार्यक्रम पेश किया’। इस बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि देश में आने वाले सभी पाकिस्तानी नागरिकों की उपस्थिति को नई दिल्ली व मुंबई के प्रवेश केंद्रों पर दर्ज किया जाता है।

उन्होंने कहा कि प्रवेश केंद्र के रूप में हैदराबाद अधिकृत नहीं है। इसलिए पाकिस्तानी नागरिकों का इस हवाई अड्डे के जरिए भारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। आव्रजन अधिकारी ने कहा कि खान को यूएई स्थित उसी विमानन कंपनी से वापस यूएई भेज दिया गया। खान भारत में काफी लोकप्रिय हैं और हिंदी फिल्मों के कुछ गाने जैसे ‘मन की लगन’, जिया धड़क’, ‘बोल ना हलके हलके’ और ‘दगाबाज रे’ काफी पसंद किए गए हैं।

-हैदराबाद हवाई अड्डे से लौटाए गए थे अबुधाबी, आव्रजन नियमों के मुताबिक दिल्ली और मुंबई से ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं पाक नागरिक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App