ताज़ा खबर
 

पहले दिन सिनेमाघरों में छाई रही करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल, शिवाय का कलेक्शन रहा धीमा

काफी ड्रामे और सस्पेंस के बावजूद करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल एनाउंस की गई डेट पर ही रिलीज हुई। हालांकि रिलीज के बावजूद करण जौहर की फिल्म का शंभाजी ब्रिगेड ने ठाणे में विरोध किया और उनके पोस्टर भी जलाए गए थे।
Author नई दिल्ली | October 29, 2016 14:05 pm

दीवाली पर दो बड़ी फिल्में शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल रिलीज हुई हैं। दोनों ही फिल्मों में बॉक्स ऑफिस की जंग शुरू हो चुकी है। ट्रेड एनालिस्टों का कहना है कि दोनों ही फिल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। दोनों का एक दर्शक वर्ग है जो इन्हें पसंद कर रहा है। करण जौहर की फिल्म जहां रोमांटिक ड्रामे से भरपूर है वहीं अजय देवगन की शिवाय में एक्शन सींस भरे हुए हैं। शहरों के मल्टीप्लेक्स में जहां ऐ दिल छाई रहीं वही शिवाय को बी और सी कैटेगरी वाले शहरों में ज्यादा पसंद किया गया। पहले दिन करण की फिल्म ने 13.30 करोड़ कमाए तो वहीं शिवाय ने 9-10 करोड़ का बिजनेस किया। ट्रेड एनालिस्ट अक्षय राठी ने कहा कि सिंगल स्क्रीन की तुलना में मल्टीप्लेक्स में टिकट महंगे हैं। इसी वजह से रणबीर की फिल्म ने ज्यादा बिजनेस किया है। पहले दिन पीवीआर में ऐ दिल है मुश्किल की टिकट का रेट 250, 300 और यहां तक कि 1,500 रुपए की थी।

इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर भिड़ेंगी करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और अजय देवगन की ‘शिवाय’; जानिए कौन सी फिल्म देखना चाहते हैं दर्शक

काफी ड्रामे और सस्पेंस के बावजूद करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल एनाउंस की गई डेट पर ही रिलीज हुई। हालांकि रिलीज के बावजूद करण जौहर की फिल्म का शंभाजी ब्रिगेड ने ठाणे में विरोध किया और उनके पोस्टर भी जलाए गए थे। पीवीआर सिनेमा के कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि दोनों फिल्में अच्छा बिजनेस कर रही हैं। दोनों ही फिल्मों में 70 प्रतिशत लोगों की मौजूदगी देखी गई।

दूसरे ट्रेड एनालिस्ट अमोद मेहरा का कहना है कि अजय की इस फिल्म महत्वकांक्षी फिल्म को लोगों ने ऐ दिल की तरह ज्यादा पसंद नहीं किया। सुबह के शो में कम लोग इसे देखने के लिए आए। बता दें कि करण जौहर के निर्देशन में बनी ऐ दिल है मुश्किल में अनुष्का शर्मा, रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय, फवाद खान, शाहरुख खान और आलिया भट्ट हैं। वहीं अजय की शिवाय में एरिका कार, साय्येशा सैगल, अबिगैल ईम्स मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.