ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान जाएंगी शबाना आजमी और जावेद अख्तर, निमंत्रण किया स्वीकार

पाकिस्तान में कराची के आर्ट्स काउंसिल ने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी और उनके पति एवं पटकथा लेखक जावेद अख्तर को जाने माने शायर कैफी आजमी को श्रद्धांजलि देने वाले एक सम्मेलन में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी और उनके पति एवं पटकथा लेखक जावेद अख्तर

पाकिस्तान में कराची के आर्ट्स काउंसिल ने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी और उनके पति एवं पटकथा लेखक जावेद अख्तर को जाने माने शायर कैफी आजमी को श्रद्धांजलि देने वाले एक सम्मेलन में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया है। आर्ट्स काउंसिल के एक पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि हमने कैफी आजमी की बेटी शबाना आजमी और उनके पति जावेद अख्तर को भारत के कुछ अन्य जानी-मानी तहजाबी शख्सियतों के साथ इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि अख्तर और आजमी ने पुष्टि की है कि वे कार्यक्रम के लिए कराची आएंगे। यह कार्यक्रम 23 और 24 फरवरी को आर्ट्स काउंसिल में होगा। दंपति कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। काउंसिल के सचिव एजाज फारूकी ने कहा कि यह भारत के उल्लेखनीय और लोकप्रिय लेखकों, शायरों और कलाकारों के लिए अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ बातचीत करने का एक शानदार मौका है।

बता दें कि कैफी आजमी शबाना आजमी के पिता हैं। शबाना जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी हैं। शबाना से पहले जावेद ने एक स्क्रिप्ट राइटर और अभिनेत्री हनी ईरानी से शादी की थी। पहली शादी के दौरान जावेद फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे थे, काफी मशक्कत के बाद उन्हें फिल्म जंजीर में काम करने का मौका मिला।  फिल्म की सफलता के बाद जावेद नशे की लत का शिकार हो गए थे और बाद में वह अक्सर कैफी आजमी के घर जाया करते थे। कैफी आजमी एक मशहूर शायर थे और जावेद को उनकी शायरीं अच्छी लगती थीं। धीरे-धीरे जावेद कैफी की बेटी शबाना को भी पसंद करने लगे थे।

जावेद ने अपनी पत्नी से तलाक लेकर शबाना के समक्ष निकाह का प्रस्ताव रखा था। लेकिन शबाना की  मां शौकत आजमी शादी को नहीं स्वीकार कर रही थीं।हालांकि कैफी आजमी ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App