ताज़ा खबर
 

स्नैपचैट हटा कर भारत का समर्थन करना अदनान सामी को पड़ा भारी, पाकिस्तानी यूजर्स ने किया ट्रोल

स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल के कथित तौर पर भारत को गरीब देश कहे जाने और अपनी ऐप को रईसों के लिए सूटेबल बताए जाने के बाद कई भारतीय नागरिकों ने इस एप्लिकेशन को अनइन्सटॉल कर दिया।

Author नई दिल्ली | Published on: April 17, 2017 4:35 PM
भारतीय संगीतकार अदनान सामी।

स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल के कथित तौर पर भारत को गरीब देश कहे जाने और अपनी ऐप को रईसों के लिए सूटेबल बताए जाने के बाद कई भारतीय नागरिकों ने इस एप्लिकेशन को अनइन्सटॉल कर दिया। यहां तक कि उनकी गर्लफ्रेंड और सुपरमॉडल मिरांडा केर को भी भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के प्रकोप का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि शनिवार को स्नैपचैट के पुराने कर्मचारी एंटोनियो पोमपिआनो कह रहे थे कि कंपनी के सीईओ इवान स्पीगेल ने सितंबर 2015 को उनसे कहा था, “यह एप केवल अमीर लोगों के लिए है। मैं इसे गरीब देशों जैसे भारत और स्पेन में नहीं ले जाना चाहता।” जब भारतीय गायक अदनान सामी ने भी स्नैपचैट को अनइन्सटॉल करने की कोशिश की तो यह दाव उन पर उल्टा पड़ गया। असल में भारत के प्रति देश देशप्रेम दिखाने पर अदनान सामी को पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स के गुस्से का सामना करना पड़ा।

मालूम हो कि अदनान पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स के विरोध का सामना तब भी करना पड़ा था जब उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर भारत का समर्थन किया था। बहरहाल इस बार जब अदनान ने अपने फोन से स्नैपचैट अनइन्सटॉल किया तो इस बात की घोषणा उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से की। उन्होंने लिखा- Just uninstalled #snapchat .. You guys @Snapchat can kiss our 1.2 billion ‘poor’ progressive bottoms!” अदनान के ऐसा लिखते ही उन पर पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स ने एक के बाद एक हमलावर ट्वीट्स करना शुरू कर दिए। इनमें से कई ट्वीट्स की भाषा काफी अभद्र थी। हम आपको यह सारे ट्वीट्स यहां नीचे दे रहे हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।

गौरतलब है कि स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पीगल के भारत जैसे ‘गरीब देश’ में अपने व्यापार को न बढ़ाने की बात सार्वजनिक होने के बाद एप स्टोर पर ‘पांच स्टार’ की लोकप्रियता वाले स्नैपचैट एप की रेटिंग ‘एक स्टार’ पर आ गई है। एप स्टोर के एप इनफो के अनुसार, रविवार को इस कंपनी के हाल के वर्जन वाले एप की उपभोक्ता रेटिंग ‘एक स्टार’ (6,099 रेटिंग पर आधारित) थी और सभी वर्जनों की रेटिंग ‘एक और आधा स्टार’ (9,527 रेटिंग पर आधारित) थी। एंड्रोएड प्ले स्टोर के लिए एप की रेटिंग ‘चार स्टार'(11,932,996 रेटिंग पर आधारित) थी। एक और यूजर ने ट्वीटर पर लिखा, “मैं स्नैपचैट का आदी था, लेकिन मैं इस एप से ज्यादा अपने देश से प्यार करता हूं। देखते हैं, तुम बगैर भारतीयों के कैसे पैसे कमाते हो? इवान स्पीगेल, बॉयकॉटस्नैपचैट।”

Next Stories
1 राब्ता के ट्रेलर लॉन्च पर पत्रकार से भिड़े सुशांत सिंह राजपूत, कहा- पब्लिक फिगर को हर मामले का पता होना जरूरी नहीं
2 रोनी स्क्रूवाला की अगली कॉमेडी फिल्म में पहली बार इरफान खान के साथ नजर आएंगे अभिषेक बच्चन
3 राब्ता में नजर आएंगे सुशांत सिंह राजपूत के ये 7 डिफरेंट लुक्स, देखिए तस्वीरें