ताज़ा खबर
 

कास्टिंग काउच के लिए तैयार नहीं हुई तो एक्‍ट्रेस को 8 महीने तक नहीं मिला काम, अब किया खुलासा

कास्टिंग काउच एक स्टिग्मा है जो एंटरटेन्मेन्ट इंडस्ट्री के साथ जुड़़ा हुआ है। जहां कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस ने इसके खिलाफ अपनी खुल कर राय रखी है, वहीं कई ऐसे भी हैं जिनके करियर तक दांव पर लग गए हैं। खास बात ये है कि अदिति ने उस दौर का मजबूती से सामना किया है और आज वे अपने करियर को नई उड़ान दे पाने में कामयाब रही हैं।

अदिति ने कास्टिंग काउच के अनुभव पर चर्चा की।

अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं। अदिति ने अपने करियर की शुरूआत दक्षिण सिनेमा से की थी। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में मेहरूनीसा के किरदार में नज़र आ चुकीं अदिति फिलहाल निर्देशक मणिरत्नम की फिल्म की शूटिंग में बिज़ी हैं। रॉयल खानदान से ताल्लुकात रखने के बावजूद अदिति को किसी आम लड़की की तरह ही फिल्मी दुनिया में संघर्ष करना पड़ा है। कई अदाकाराओं की तरह उन्हें भी कास्टिंग काउच के कड़वे अनुभव से गुज़रना पड़ा है। अदिति ने अपने इस अनुभव के बारे में विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘एक दौर ऐसा था जब मुझे भी ऐसी स्थिति से दो चार होना पड़ा था लेकिन मैं इस परिस्थिति से बाहर निकलने में सफल रही। हालांकि अपने फैसले के चलते मुझे कई बार काम से भी हाथ धोना पड़ा और इस बात के चलते मैं कई बार इमोश्नल भी हो जाती थी, हालांकि मुझे कभी अपने फैसलों पर पछतावा नहीं हुआ लेकिन मुझे रोना आ जाता था क्योंकि मुझे इतना बुरा लगता था कि कास्टिंग काउच जैसी घटनाएं सच्ची होती थी और लड़कियों को इतने खराब स्तर पर ट्रीट किया जाता था। मुझे लगता था कि आखिर कोई कैसे मुझसे इस तरीके से बात कर सकता है?’

अदिति संजय दत्त के साथ फिल्म भूमि में नज़र आईं थी।

उन्होंने आगे कहा कि ‘उस घटना के लगभग आठ महीनों बाद तक मुझे कोई काम नहीं मिला लेकिन मुझे लगता है कि मेरे फैसले ने मुझे मजबूत बनाया है। मेरे साथ जब ये घटना हुई थी, तब साल 2013 चल रहा था, ये वही साल था जब मेरे पिता का देहांत हुआ था, ऐसे में वो साल मेरे लिए बेहद मुश्किलों भरा था लेकिन 2014 के बाद से मेरे लिए चीज़ें बेहतर होती चली गई। कभी कभी आपको स्थिति के हिसाब से चलना पड़ता है, उनसे जूझना पड़ता है और फिर बेहतर होना पड़ता है।’ कास्टिंग काउच एक स्टिग्मा है जो एंटरटेन्मेन्ट इंडस्ट्री के साथ जुड़़ा हुआ है। जहां कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस ने इसके खिलाफ अपनी खुल कर राय रखी है, वहीं कई ऐसे भी हैं जिनके करियर तक दांव पर लग गए हैं। खास बात ये है कि अदिति ने उस दौर का मजबूती से सामना किया है और आज वे अपने करियर को नई उड़ान दे पाने में कामयाब रही हैं।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App