ताज़ा खबर
 

एक नहीं दो-दो राजघरानों से ताल्‍लुक रखती है यह एक्‍ट्रेस, नाम के पीछे छिपी है ये कहानी

अदिति की मां एक ठुमरी गायिका थीं ऐसे में अदिति का रिश्ता म्यूजिक से है। वहीं अदिति भरतनाट्यम ट्रेंड डांसर भी हैं। 6 साल की उम्र से अदिति ने भरतनाट्यम सी खना शुरू किया था।

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (फोटोर्सोस: अदिति इंस्टाग्राम)

बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी का आज यानी 28 अक्टूबर को जन्मदिन है। अदिति एक मल्टीटैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। अदिति एक्टिंग के अलावा सिंगिंग और डांसिंग भी जानती हैं। अदिति की मां एक ठुमरी गायिका हैं ऐसे में अदिति का म्यूजिक से बहुत गहरा नाता है। वहीं अदिति भरतनाट्यम ट्रेंड डांसर भी हैं। 6 साल की उम्र से अदिति ने भरतनाट्यम सीखना शुरू किया था। अदिति ने साल 2006 में फिल्म प्रजापति से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

अदिति पहली बार बॉलीवुड में फिल्म ‘दिल्ली 6’ में नजर आई थीं। इसके अलावा अदिति ने ‘रॉकस्टार’, ‘पद्मावत’ और ‘मर्डर थ्री’ जैसी फिल्मों में भी काम किया। अदिति फिल्म ‘ये साली जिंदगी’, ‘लंदन पेरिस न्यूयॉर्क’ और ‘खूबसूरत’ फिल्मों में भी नजर आईं थीं। इन फिल्मों में अदिति ने अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई। इसी के साथ ही अदिति राव को फिल्म इंडस्ट्री में करीब 12 साल हो चुके हैं।

एक्ट्रेस अदिति का बैकग्राउंड बहुत ही रॉयल है। अदिति राजा-महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं। अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे थे। आपको बता दें, अदिति असम के राज्यपाल रह चुके मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं। मां की तरफ से अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे। शांता रामेश्वर राव हैदराबाद के जाने-माने एजुकेशनिस्ट के साथ ओरिएंट ब्लैकस्वान पब्लिशिंग हाउस के चेयरपर्सन थे।

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी

सत्यदीप मिश्रा से साल 2009 में अदिति ने शादी की थी। तब वह सिर्फ 21 साल की थीं। 17 साल की उम्र में वह सत्यदीप से मिली थीं। दोनों ने शादी का फैसला किया। लेकिन साल 2013 में दोनों अलग हो गए थे।

फिल्म पद्मावत में अदिति राव हैदरी

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App