ताज़ा खबर
 

अदिति आर्य की नज़रे ‘मिस वर्ल्ड’ खिताब पर

फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली गुड़गांव निवासी अदिति आर्य कहती हैं कि वह हमेशा से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती थीं। उनकी इसी हसरत ने उन्हें इस सौंदर्य स्पर्धा में हिस्सा लेने की प्रेरणा दी। 52वीं फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता शनिवार को मुंबई स्थित यश राज फिल्म्स […]

Author March 31, 2015 4:01 PM
फिलहाल मेरी नजर मिस वर्ल्ड खिताब पर है: अदिति आर्य

फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली गुड़गांव निवासी अदिति आर्य कहती हैं कि वह हमेशा से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहती थीं। उनकी इसी हसरत ने उन्हें इस सौंदर्य स्पर्धा में हिस्सा लेने की प्रेरणा दी।

52वीं फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता शनिवार को मुंबई स्थित यश राज फिल्म्स स्टूडियो में आयोजित हुई। इसमें 21 वर्षीया अदिति को पिछले साल की फेमिना मिस इंडिया कोयल राणा ने खिताब से नवाजा। अदिति अब मिस वर्ल्ड 2015 मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। अदिति उन्हें सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राजी करने का श्रेय अपने दोस्तों को देती हैं।

अदिति ने एक साक्षात्कार में बताया, “मैं हमेशा से भारत का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचा करती थी। अगर सौंदर्य प्रतियोगिता से ऐसा न हो, तो व्यापार सम्मेलनों, सभाओं व कार्यक्रमों के माध्यम से ऐसा करना चाहती थी।”

उन्होंने कहा, “मुझे मालूम था कि मैं एक ऐसे मुकाम पर पहुंचना चाहती हूं, जहां मेरी आवाज भारत की आवाज बन जाए।”

कारपोरेट सेक्टर में काम कर चुकीं अदिति को लगता है कि सौंदर्य प्रतियोगिताएं सशक्तिकरण और अपनी बात रखने व उसे सुनाने का एक मंच हैं। यह चीज कारपोरेट सेक्टर में काम करते हुए नहीं मिलती।

PICS: दिल्ली की लड़की अदिति के नाम हुआ ‘फेमिना मिस इंडिया’ का ताज

अदिति ने कहा, “कारपोरेट माहौल में आप बहुत धीरे-धीरे ऊपर बढ़ते हैं। आपको अपनी बात रखने या उसे ऊपर तक पहुंचाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में सशक्तिकरण बहुत धीमी रफ्तार से होता है, लेकिन सौंदर्य मुकाबले आपको तेजी से आगे बढ़ाते हैं।”

अदिति कहती हैं कि उन्हें उनके परिवार से ‘अथाह समर्थन’ मिला। उनकी उपलब्धि से उनके परिजनों की आंखें गर्व से नम हो गईं।

अदिति ने अपनी जीत पर परिवार की प्रतिक्रिया को बयां करते हुए कहा, “वे हैरान थे. उन्होंने कभी मुझ पर अपनी उम्मीदों का बोझ नहीं डाला, इसलिए मैं कभी जान ही नहीं पाई कि वे मेरी जीत चाहते हैं या नहीं..मैं जब खिताब जीती, तो मुझे नहीं पता था कि वे कितने खुश हैं, लेकिन उसके बाद मैंने उनकी नम आंखें देखीं. मैं जानती थी कि उन्हें मुझ पर बहुत नाज है।”

क्या आपकी नजर बॉलीवुड में करियर बनाने पर है? जवाब में उन्होंने कहा, “फिलहाल मेरी नजर मिस वर्ल्ड खिताब पर है। मेरे पास करने के लिए बहुत कुछ है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं, जो मौकों को नजरअंदाज करते हैं।” फेमिना मिस इंडिया 2015 का प्रसारण टेलीविजन पर पांच अप्रैल को होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App