scorecardresearch

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन के साथ एक बाबा ने कर ली थी ठगी, बोला था ऐसा झूठ

अध्ययन ने बताया क‍ि लोगों ने उनसे फेस रीडर या किसी बाबा के पास जाने की सलाह दी थी।

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन के साथ एक बाबा ने कर ली थी ठगी, बोला था ऐसा झूठ
अध्ययन सुमन (फोटो: अध्ययन सुमन/इंस्टाग्राम)

शेखर सुमन के बेटे अभिनेता अध्ययन सुमन अपने फिल्मी करियर में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज आश्रम 3 में उनके काम को काफी सराहा गया है। वेब सीरीज में अध्ययन ने पॉप-स्टार तिनका सिंह का किरदार निभाया था। जिसके लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई है। वहीं हाल ही में अध्ययन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपने जीवन के कठिन समय में धर्मगुरुओं और बाबाओं से संपर्क किया था। इस दौरान वह कई बार ठगी के शिकार भी हुए थे।

अभिनेता अध्ययन सुमन हाल ही में वेब सीरीज ‘आश्रम 3’ में नजर आए हैं। उन्होंने इस वेब सीरीज से बड़ी कामयाबी भी हासिल की है। ‘आश्रम 3’ में अध्ययन सुमन ने संगीतकार तिनका सिंह की भूमिका निभाई है और उनके द्वारा निभाई गई इस भूमिका ने उन्हें काफी प्रशंसा अर्जित की है। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने एक बाबा के बारे में बताया है कि कैसे उनसे पैसे लिए गए।

दरअसल अध्ययन बताते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब उनका फिल्मी करियर अच्छा नहीं चल रहा था और जिस कारण उन्हें काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा था। जब अध्ययन अपने इस बुरे दौर से गुजर रहे थे तो उन्हें कई लोगों ने एक बाबा से मिलने कि सलाह दी और कहा की तुम बाबा से मिल लो तुम्हारी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। अध्ययन आगे बताते हैं कि सभी लोग बस यही बोलते थे कि ‘इनसे मिल ले या इससे रीडिंग करा ले’ सबके इतना बोलने पर अध्ययन एक दिन किसी बाबा से मिलने के लिए गए।

इस दिन बदल जाएगी जिंदगी: अध्ययन बताते हैं कि वो एक बाबा से मिले तो बाबा ने उन्हें कई प्रकार की पूजा कराने के लिए कहते हैं। कुछ दान करने के लिए भी बाबा ने कहा, इसके साथ ही उन्होंने (बाबा ने) कहा कि ऐसी डेट पर कुछ बड़ा होगा, लेकिन आज तक मेरे जीवन में उस खास तारीख को कुछ नहीं हुआ। उन लोगों ने मेरा पैसा खा लिया। उसने मुझे धोखा दिया और कहा कि यह पूजा करो और जीवन में कुछ भी नहीं है।

अन्धविश्वासों से दूर रहें: अभिनेता अध्ययन बताते है कि दुनिया में सभी लोग एक जैसे नहीं होते हैं, कुछ वास्तव में जानकार और विद्वान होते हैं। लेकिन हमें कभी भी किसी पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि उनमें से ज्यादातर वही लोग होते हैं जो आपके डर और परेशानी से खेलते हैं। वे अच्छी तरह समझते हैं कि अगर कोई आपके पास आया है तो वह जरूर किसी मुसीबत में होगा। इसलिए वे आपके पास आए हैं और लोग इन चीजों का फायदा उठाते हैं।

नई सीख मिली: एक्टर के साथ पैसे की इस धोखाधड़ी के बाद अध्ययन बताते हैं कि उन्हें इन सबके जरिए एक सबक मिला कि केवल आपकी मेहनत ही आपकी मदद कर सकती है। चाहे कुछ भी हो जाए, मैं इस काम को पूरा कर दूंगा। मैं खुद इसका उदाहरण हूं। मैं कभी हार नहीं मानता और उस काम को करता रहता हूं। ऐसा नहीं है कि मैं आश्रम की वजह से लियोनार्डो डिकैप्रियो बना, लेकिन कम से कम मैं एक कामकाजी अभिनेता तो बन गया हूं।

बता दें कि अध्ययन सुमन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘हाल-ए-दिल’ से की थी और इसके बाद उन्होंने हिम्मतवाला, हार्टलेस, लखनऊ इश्क जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.