ताज़ा खबर
 

नम आंखों से साधना को अंतिम विदाई

पिछले दौर की मशहूर नायिका साधना शिवदासानी का अंतिम संस्कार शनिवार को यहां सांता क्रूज के एक श्मशान घाट में किया गया जहां पर बालीवुड की कुछ हस्तियां उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचीं..

Author मुंबई | December 27, 2015 12:34 AM
साधना 1960-70 के दशक की पहली ऐसी अभिनेत्री थीं जिनका हेयरस्टाइल ‘साधना कट’ के नाम से मशहूर था।

पिछले दौर की मशहूर नायिका साधना शिवदासानी का अंतिम संस्कार शनिवार को यहां सांता क्रूज के एक श्मशान घाट में किया गया जहां पर बालीवुड की कुछ हस्तियां उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचीं। शुक्रवार को माहिम के एक अस्पताल में संक्षिप्त बीमारी के बाद 74 साल की साधना का निधन हो गया था। शनिवार को उनकी अंतिम विदाई में हेलेन, सलीम खान, दीप्ति नवल, रजा मुराद, पूनम सिन्हा और अन्य कई फिल्मी हस्तियां मौजूद थीं। साधना के करीबी और वकील अमित मेहता ने कहा कि साधना को तेज बुखार की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार सवेरे दस बजे के आसपास उनका निधन हो गया। साधना 1960-70 के दशक की पहली ऐसी अभिनेत्री थीं जिनका हेयरस्टाइल ‘साधना कट’ के नाम से मशहूर था।

साधना का जन्म ब्रिटिश भारत में कराची में एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनका नाम उनके पिता की प्रिय अभिनेत्री-नृत्यांगना साधना बोस के नाम पर रखा गया था। उनके पिता अभिनेता हरि शिवदासानी के भाई थे जो कि अभिनेत्री बबीता के पिता थे। बंटवारे के बाद साधना का परिवार मुंबई आकर बस गया था। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बालीवुड अभिनेता आमिर खान ने कहा कि वे हमेशा उनके प्रशसंक रहेंगे। उन्होंने साधना के निधन को फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नुकसान बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App