ताज़ा खबर
 

इस ‘बॉलीवुड की बहन’ ने शूट किए सबसे ज्‍यादा रेप सीन, सिर्फ 27 की उम्र में यूं हुई मौत

60 से 70 के दशक में सपोर्टिंग एक्ट्रेस नाजिमा ने ऐसी कई फिल्मों में काम किया, जिनमें उन्होंने हीरो या अन्य किरदार की बहन का रोल किया। इस दौरान उन्होंने कई सारी फिल्मों में रेप के सीन किए। इसके चलते बॉलीवुड में उनके नाम सबसे ज्यादा रेप सीन करने का रिकॉर्ड रहा।

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री नाजीमा

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फिल्में हैं, जिनमें रेप के सीन फिल्माए गए। एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने अपने करियर में इस तरह के सबसे ज्यादा रोल निभाए, जिन पर रेप सीन फिल्माए गए। जी हां, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस नाजिमा की। 60 से 70 के दशक में सपोर्टिंग एक्ट्रेस नाजिमा ने ऐसी कई फिल्मों में काम किया, जिनमें उन्होंने हीरो या अन्य किरदार की बहन का रोल किया। इस दौरान उन्होंने कई सारी फिल्मों में रेप के सीन किए। इसके चलते बॉलीवुड में उनके नाम सबसे ज्यादा रेप सीन करने का रिकॉर्ड रहा।

वह ‘बॉलीवुड की बहन’ नाम से फेमस होने लगीं। साल 1972 में आई फिल्म ‘बेईमान’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। एक्ट्रेस नाजिमा को कम उम्र में ही कैंसर की बीमारी हो गई थी। 1975 में इसी बीमारी के चलते 27 साल की उम्र में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। कम उम्र और बॉलीवुड के छोटे से करियर में ही उन्होंने एक मुकाम हासिल कर लिया था। नाजिमा ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म ‘देवदास’ में भी काम किया। वह ‘गंगा जमुना’ और ‘हम पंछी एक डाल के’ फिल्म में भी नजर आई थीं।

अभिनेत्री नाजिमा।

इतना ही नहीं, साल 1975 में ही रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘दयार-ए-मदीना’ में उन्होंने मेन लीड एक्ट्रेस बन कर काम किया। वहीं, उस जमाने में ऐसी कई एक्ट्रेस थीं जो इनकी वजह से थोड़ा इनसिक्योर फील करने लगी थीं। जब वह इंडस्ट्री में आई थीं तो महज 22 साल की थीं। अपने पूरे फिल्मी करियर में उन्होंने लगभग 30 फिल्मों में काम किया।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App