मशहूर एक्ट्रेस मीनू मुमताज का 79 वर्ष की उम्र में निधन, बीते कई सालों से खराब थी तबीयत

महमूद की बहन व मशहूर एक्ट्रेस मीनू मुमताज का कनाडा में 79 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह कई दिनों से बीमार थीं।

minoo mumtaz, mehmood
मीनू मुमताज का 79 वर्ष की उम्र में हुआ निधन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और मशहूर कॉमेडियन व एक्टर महमूद की बहन मीनू मुमताज का 79 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। मीनू मुमताज बीते कई सालों से बीमार थीं और कनाडा में ही रह रही थीं। बताया जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार भी कनाडा में ही किया जाएगा। मीनू मुमताज के छोटे भाई और फिल्म निर्माता अनवर अली ने उनके निधन के बारे में बात करते हुए कहा, “यह बताते हुए बहुत ही दुख हो रहा है कि मेरी प्यारी बहन मीनू मुमताज का कनाडा में निधन हो गया।”

अनवर अली ने मीनू मुमताज को सालों तक प्यार देने के लिए दर्शकों और मीडिया का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, “फिल्मी दुनिया के लोगों, प्रेस, मीडिया, फैंस और दोस्तों को दर्शकों तक उनपर प्यार बरसाने के लिए शुक्रिया।” अनवर अली की पत्नी मोना माथुर अली ने इंडियन एक्सप्रेस से बताया कि मीनू करीब 20 सालों से कनाडा में रह रही थीं।

अनवर अली की पत्नी ने मीनू मुमताज के निधन के बारे में बात करते हुए कहा, “मीनू 20 सालों से कनाडा में रह रही थीं। उनकी तबीयत बीते कुछ सालों से ठीक नहीं थी और स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों के कारण उनका निधन हो गया। भारतीय वक्त के मुताबिक उनका निधन 1:30 बजे रात में हुआ है। उन्हें टोरंटो में ही सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।”

बता दें कि मीनू मुमताज ने फिल्मी दुनिया में ‘सखी हातिम’ से कदम रखा था। 1950 और 1960 के दशक की कई हिंदी फिल्मों में उन्होंने काम किया है। कई बार फिल्मों में वह डांसर के तौर पर भी नजर आई हैं। उनकी सबसे ज्यादा मशहूर फिल्मों में ‘सीआईडी’, ‘नया दौर’, ‘ताज महल’, ‘गबन’ और ‘जमीर’ शामिल है।

मीनू मुमताज के निधन के बारे में बात करते हुए उनके भतीजे नौषाद ने कहा, “वह जईफ थीं और उनकी उम्र भी 80 के आसपास थी। अब तक मैं जिस किसी से भी मिला हूं, वह उनमें से सबसे प्यारी इंसान थीं।” बता दें कि मीनू मुमताज का असली नाम मलिकुन्निसा था, लेकिन मीना कुमारी ने उन्हें मीनू नाम दिया था। अपने बड़े भाई महमूद की तरह मीनू मुमताज ने भी अपनी पहचान फिल्मों में बनाने का फैसला किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अंग प्रदर्शन के अलावा बहुत कुछ दिखाने का पूनम पांडे का वादा
अपडेट