ताज़ा खबर
 
title-bar

Jaya Prada ने जब 20 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ दिया था इंटिमेट सीन, खूब हुआ था विवाद

जया ने अपने पूरे करियर में करीब 200 फिल्मों में काम किया है। सिनेमा में उनके योगदान के लिए राजीव गांधी पुरस्कार, नरगिस दत्त स्वर्ण पदक जैसे पुरस्कार से नवाजा गया।

राजेश खन्ना और जया प्रदा की फिल्म आवाजा का एक दृश्य।

Jaya Prada And Rajesh Khanna: जया प्रदा 70 के दशक की मशहूर हिरोइनों में से एक रहीं हैं। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शराबी से उनकी ख्याति और बढ़ गई थी। वह एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ-साथ अच्छी डांसर भी हैं। साल 1976 में फिल्म सरगम से जया ने बॉलीवुड में कदम रखा था। उसके बाद वह कई फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में सितारों के साथ कुछ ना कुछ विवाद भी जुड़ा रहा है। ऐसा ही कुछ जया के साथ भी हुआ था।

दरअसल, साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘आवाज’ में तब के सुपर स्टार राजेश खन्ना के साथ उनका एक इंटिमेट सीन शूट होना था। तब इस सीन को लेकर बॉलीुड में काफी चर्चा हुआ था। उस वक्त जया सिर्फ 22 साल की थीं। 20 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ इस को करने के बाद जया को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। यह सीन उस फिल्म के एक गाने ‘आ जानेमन आज तुझे…’ में नजर आया था। उसके बाद आलोचकों और दर्शकों ने इसकी खूब आलोचना की थी। इस सीन को देख लोग भड़क गए थे।

जया प्रदा ने न केवल अमिताभ बच्चन और जितेंद्र के साथ सफल जोड़ी बनाई, बल्कि उस समय की सबसे चर्चित अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ भी उनकी जोड़ी काफी हिट रही। जया ने श्रीदेवी के साथ लगभग एक दर्जन फ़िल्मों में अभिनय किया है। इन फिल्मों ने जया प्रदा को सिनेमा प्रेमियों का चहेता बना दिया। यह एक ऐसी छवि थी, जो उस समय अच्छी तरह से काम आई। बता दें कि जया ने अपने पूरे करियर में करीब 200 फिल्मों में काम किया है। सिनेमा में उनके योगदान के लिए राजीव गांधी पुरस्कार, नरगिस दत्त स्वर्ण पदक जैसे पुरस्कार से नवाजा गया।

फिलहाल जयाप्रदा इस समय राजनीति में ज्यादा सक्रिय हैं। वह रामपुर से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का उन्हें लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिसकी वजह से राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। मामला अब महिला आयोग तक पहुंच गया है।
(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App