ताज़ा खबर
 

गुल पनाग ने रचा इतिहास, फॉर्मूला ई रेसिंग कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं, देखें तस्वीरें और वीडियो

महिंद्रा रेसिंग ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वो फॉर्मूला ई कार को चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। गुल पनाग ने कहा- मैं हमेशा से ही मोटर स्पोर्ट को लेकर काफी उत्साही रही हूं।

Author नई दिल्ली | April 30, 2017 9:25 AM
फॉर्मूला कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं गुल पनाग। (Image Source: Twitter)

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने डोर, धूप, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, हैल्लो और अब तक छप्पन जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। लेकिन गुल लगातार स्टीरीयोटाइप को तोड़ने के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में वो फॉर्मूला ई रेसिंग कार को चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि वो मोटर स्पोर्ट को लेकर काफी पैशेनेट हैं। गुल पनाग ने बुधवार को बार्सिलोना में महिंद्रा रेसिंग (जोकि महींद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है और फॉर्मूला ई रेसिंग कारक रेसिंग करवाता है) को ज्वाइन किया। जहां उन्होंने फॉर्मूला ई कार को चलाना सीखा। महिंद्रा रेसिंग ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि वो फॉर्मूला ई कार को चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

गुल पनाग ने एक बयान जारी करते हुए कहा- मैं हमेशा से ही मोटर स्पोर्ट को लेकर काफी उत्साही रही हूं। मैं यह सुनकर काफी खुश हो गई थी कि यह एक इलेक्ट्रिक रेस होने वाली है। मैंने अपनी रेसिंग एंबैसडरशिप महिंद्र के साथ शुरु की क्योंकि मैं इसकी बहुत बड़ी फैन हूं। मुझे लगता है कि मेरे लिए यह घर जाने जैसा है। सालों से मैंने कई रेस देखी हैं और बहुत सारा अनुभव अर्जित किया है लेकिन मुझे लगता था कि मैं कब यहां आउंगी।

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर पंजाब से 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं अभिनेत्री गुल पनाग पंजाब विधानसभा चुनाव में आप की जीत को लेकर आश्वस्त थीं। उनका कहना था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की जबरदस्त लहर है और वहां आप की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। गुल चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन वह समय आने पर पार्टी के लिए प्रचार जरूर करेंगी। गुल पनाग ने कहा था, मैं पंजाब की रूह को अच्छी तरह समझती हूं, विशेष रूप से ग्रामीण पंजाब को। वहां आप की लहर है, और मुझे विश्वास है कि आप को पंजाब जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

पंजाब में पार्टी के लिए प्रचार करने के सवाल पर गुलपनाग ने कहा, मैं चुनाव तो नहीं लड़ रही हूं लेकिन यकीनन समय आने पर प्रचार करूंगी। हालांकि, अभी मैं निजी कारणों से व्यस्त हूं। बतौर गुल वह राजनीति को करियर के रूप में नहीं देखती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App