ताज़ा खबर
 

इस एक्टर की आवाज से रिप्लेस किया गया ओमपुरी द्वारा ‘मिस्टर कबाड़ी’ के लिए दिया गया वॉइस ओवर

ओमपुरी की एक और फिल्म 'मिस्टर कबाड़ी' आने वाली है। इस फिल्म में ओमपुरी अपने सारे सीन कम्पलीट कर चुके थे। वहीं इस फिल्म में उन्होंने व्हॉइस ओवर भी दिया था। लेकिन उनका ये व्हॉइस ओवर अधूरा रह गया

Om Puri, Bollywood, Hollywood, Om Puri film career, Om Puri do hollywood movies, Om Puri appeared in non-Indian productions in the United States, Britain and Pakistan, delhi, punjab, nsd, national school of drama, Bollywood Newsओम पुरी ने अपने फिल्मी करियर में 20 अंग्रेजी फिल्मों में काम किया था।

हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ओमपुरी ने दुनिया से विदा ली। ओमपुरी के दुनिया छोड़ने के बाद भी उनके फैंस को फिल्म ट्यूबलाइट में उन्हें बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिला। इसके बाद ओमपुरी की एक और फिल्म ‘मिस्टर कबाड़ी’ आने वाली है। इस फिल्म में ओमपुरी अपने सारे सीन कम्पलीट कर चुके थे। वहीं इस फिल्म में उन्होंने वॉइस ओवर भी दिया था। लेकिन उनका ये वॉइस ओवर अधूरा रह गया था। इसके चलते इस व्हॉइस ओवर को दोबारा से एक नई आवाज के साथ रिकॉर्ड किया गया।

जी हां, हिंदी सिनेमा के जाने-माने एक्टर ओमपुरी ने अपनी पत्नी सीमा कपूर की आने वाली फिल्म ‘मिस्टर कबाड़ी’ में किरदार निभाया है। इस फिल्म में ओमपुरी ने वॉइस ओवर भी दिया था लेकिन उनकी अचानक हुई मौत के कारण उनका ये वॉइस ओवर अधूरा रह गया। अब इसके चलते इसे पूरा करने के लिए सतीश कौशिक की मदद ली गई। पहले तो ओमपुरी के इस वॉइस ओवर को कम्पलीट करने का सोचा गया। लेकिन मिमिकरी के लिए आवाज सही नहीं बैठने के कारण वॉइस को ही रिप्लेस करना पड़ा। इसके चलते सतीश कौशिक की आवाज ओमपुरी की आवाज से रिप्लेस की गई। सतीश ने इस वॉइस ओवर की रिकॉर्डिंग में अपनी आवाज देकर इसे खत्म किया।

बॉम्बे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म मिस्टर कबाड़ी में ओमपुरी सिर्फ ऐक्टिंग करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने इस फिल्म के लिए जो वॉइस ओवर किया था वह अधूरा रह गया था। इसके चलते इसे पूर करने के लिए ओमपुरी की आवाज को मिमिक करने वाले किसी आर्टिस्ट के द्वारा इसे पूरा करने की कोशिश की गई मगर बात नहीं बन पाई। इसके बाद सतीश कौशिक की आवाज को ओमपुरी की आवाज के साथ रिप्लेस कर दिया गया। इस फिल्म में सतीश एक तीसरा आवाज के तौर पर कहानी बताते हुए सुनाई देंगे।

इस पर सतीश कौशिक ने कहा, ‘ओमपुरी उनके बहुत ही अच्छे मित्र थे। दोनों ने इस इंडस्ट्री में शुरुआती दौर पर साथ स्ट्रगल किया है। उन्हें एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर मैंने उभरते हुए देखा है। यह फिल्म मेरे लिए स्पेशल है। सीमा जी मेरी सिस्टर की तरह हैं। और उन्होंने ये काम मुझे ऑफर किया मैं इसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘ट्यूबलाइट’ Box Office Collection: सलमान खान की फिल्म को मिली अच्छी शुरुआत, हालांकि फैन्स नहीं हुए संतुष्ट
2 पहले कुछ ऐसे दिखते थे ‘मुबारकां’ स्टार अर्जुन कपूर, सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही तस्वीरें
3 ऋतिक रोशन की ‘कृष’ को पूरे हुए 11 साल, फैंस को इस अंदाज में कहा ‘थैंक्स’
अयोध्या से LIVE
X