ताज़ा खबर
 

OTT पर सेंसरशिप की मांग पर बोले मनोज बाजपेयी- वो हर चीज पर अपना कंट्रोल चाहते हैं, स्वरा भास्कर का भी आया रिएक्शन

कोरोना काल में बहुतायत फिल्मों को फिल्ममेकर अब ओवर द टॉप यानी ओटीटी (OTT) पर रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। कई फिल्में रिलीज भी की गई हैं।

Manoj Bajpayee, Swara Bhaskar, censorship, OTT,मनोज बाजपेयी बॉलीवुड में एक अलग पहचान रखते हैं।

हाल ही में एकता कपूर की वेब सीरीज ट्रिपल एक्स (xXx) के एक दृश्य पर बवाल मचा तो सोशल मीडिया पर ऐसे कंटेंट के नियमन की मांग उठने लगी। वहीं इस बीच स्वरा भास्कर की वेब सीरीज रसभरी के बहाने एक बार फिर ओटीटी पर सेंसरशिप लगाए जाने की बातें की जाने लगी हैं। बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने ऐसी मांग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जो लोग OTT पर सेंसरशिप की डिमांड कर रहें हैं, वो नहीं चाहते की समाज अपने चुनाव स्वयं करे कि उसे क्या देखना है क्या नहीं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में मनोज बाजपेयी से ओटीटी पर सेंसरशिप को लेकर सवाल किया गया- ‘कुछ लोग ओटीटी प्लैटफॉर्म पर सेंसरशिप की वकालत कर रहे हैं। आप इस मत के पक्ष में हैं या विपक्ष में?’ मनोज बाजपेयी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि जो लोग सेंसरशिप की डिमांड कर रहें हैं OTT पर नहीं चाहते की समाज अपने चुनाव स्वयं करे कि उसे क्या देखना है क्या नहीं। वो हर चीज़ पर अपना कंट्रोल चाहतें है पर इस प्लेटफॉर्म पर मुश्किल है। मनोज बाजपेयी के इस जवाब पर स्वरा भास्कर ने भी सहमति जताते हुए लिखा- 100।

वहीं मनोज बाजपेयी के इस जवाब पर यूजर्स की भी मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। एक यूजर ने मनोज बाजेपयी के जवाब से नाराज होते हुए लिखा कि तो पोर्न भी दिखाना शुरू कर दीजिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, जो लोग रोजाना पोर्न देखते हैं अब वह लोग सेंसरशिप की बात कर रहे हैं। अजीबे है।

एक यूजर ने जवाब देते हुए लिखा, अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर आप क्या चाहते हैं ? हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया जाये ?भारतीय संस्कृति का अपमान किया जाये ? अश्लीलता परोसा जाये ? हिन्दू विरोधी एजेंडा चलाया जाये? तो सुन लीजिये ऐसा नहीं होने वाला….मर्यादा में रह कर अभिव्यक्ति की आज़ादी में कोई दिक्कत नहीं है..।

बता दें कोरोना काल में बहुतायत फिल्मों को फिल्ममेकर अब ओवर द टॉप यानी ओटीटी (OTT) पर रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। कई फिल्में रिलीज भी की गई हैं। सुशांत सिंह राजपूत की भी फिल्म दिल बेचारा ओटीटी पर ही रिलीज होगी। वहीं इस प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज पहले से ही अपनी मौजूदगी से लोगों को एंटरटेन कर रही है।

 

Next Stories
1 फिल्ममेकर हंसल मेहता ने इस एक्टर के खिलाफ चलाया कैंपेन, अमिताभ बच्चन से की अनफॉलो करने की अपील
2 सुशांत सुसाइड केसः संजय लीला भंसाली से तीन घंटे तक हुई पूछताछ, बिहार में भी दर्ज है केस
3 सपना चौधरी की राह पर चल रहीं सुनीता बेबी, रागिनी में भी आजमाया हाथ, फैंस से मिल रहे ऐसे रिएक्शन
ये पढ़ा क्या?
X