scorecardresearch

एक्‍टर IAS ने ट्व‍िटर पर डाला गुजरात चुनाव में ऑब्‍जर्वर बनने का पोस्‍ट, आयोग ने हटाया

IAS अभिषेक सिंह नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ के सीजन 2 में नजर आए थे। इस सीरीज में भी उन्होंने अफसर का रोल निभाया था।

एक्‍टर IAS ने ट्व‍िटर पर डाला गुजरात चुनाव में ऑब्‍जर्वर बनने का पोस्‍ट, आयोग ने हटाया
अभिषेक सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर यही तस्वीर शेयर की है। ( @Abhishek_asitis)

Gujarat Assembly Elections: अभिनेता और आईएएस अफसर अभिषेक सिंह (IAS Abhishek Singh) को चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी से हटा दिया है। दरअसल, अभिषेक सिंह ने अपने इंस्टाग्राम और टि्वटर हैंडल पर कुछ तस्वीरें साझा की थीं, चुनाव आयोग ने इसे ‘पब्लिसिटी स्टंट’ बताते हुए उन्हें ड्यूटी से हटा दिया है।  कई फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुके अभिषेक सिंह को गुजरात विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद-बापू नगर और असारवा विधानसभा क्षेत्रों में ऑबजर्वर  के तौर पर तैनात किया गया था।

चुनाव आयोग ने क्या कहा?

चुनाव आयोग ने अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) की इंस्टाग्राम फोटोज को गोपनीयता का उल्लंघन माना है। उनको तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया गया है। अगले आदेश तक अभिषेक को चुनावी कार्यों से भी अलग रखा गया है। उन्हें आज ही विधानसभा क्षेत्र छोड़ने को कहा गया है, साथ ही ऑबजर्वर के तौर पर मिली तमाम सुविधाएं भी हटा ली गई हैं। उनकी जगह एक अन्य आईएएस अफसर किशन बाजपेई की तैनाती की गई है।

Netflix की वेब सीरीज में आए थे नजर

आपको बता दें कि अभिषेक सिंह उत्तर प्रदेश काडर के आईएएस ऑफिसर हैं। वह अपनी एक्टिंग के लिए भी मशहूर हैं। अभिषेक ने पिछले दिनों आई नेटफ्लिक्स (Netflix) की चर्चित वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राईम’ के सीजन 2 में काम किया था। इसके अलावा बी प्राक के गाने ‘दिल तोड़कर…’ उन्हीं पर फिल्माया गया है। यह गाना काफी हिट साबित हुआ था। जुबिन नौटियाल के साथ उनका नया गाना ‘तुझे भूलना तो चाहा…’ भी आते ही छा गया था। अभ‍िषेक सिंह कई वेब सीरीज और टीवी सीरीयल में एक्टिंग कर चुके हैं।

शॉर्ट फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

IAS अभिषेक सिंह कई शॉर्ट फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। आईएएस की नौकरी के साथ-साथ एक्टिंग को वह अपना जुनून बताते हैं। बकौल, अभिषेक जब उन्होंने एक्टिंग शुरू की थी तो परिवार वाले इसके खिलाफ थे और बेवजह का फितूर बताते थे, लेकिन उन्होंने अपने पैशन को फॉलो किया। आपको बता दें कि अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी आईएएस अफसर हैं। अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस हैं, तो दुर्गा शक्ति नागपाल 2009 बैच की।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 02:01:57 pm