ताज़ा खबर
 

Video: तुतला कर बोलते थे अनुपम खेर ठीक से नहीं ले पाते थे प्रेमिका का नाम, फिर ऐसे बदल डाली अपनी किस्मत

Anupam Kher Birthday: अनुपम खेर को 'क' का उच्चारण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अनुपम 'क' ठीक न बोल पाने की वजह से काफी दुखी थे। ऐसे में एक्टर आम बोलचाल या फिर किसी गाने में 'क' आने से असहज हो जाते थे।

Anupam Kher Birthday, anupam- her-birthday, actor anupam kher stammered in the young age, anupam khe was stammered when he was in class 9th, saransh actor unable to take her love interest name wisely, entertainment new, bollywood news, television newsAnupam Kher Birthday: एक्टर अनुपम खेर

Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के जाने-माने अदाकार और थिएटर के एक्टर अनुपम खेर का आज जन्मदिन है। इसी के साथ ही अनुपम 63 साल के हो गए हैं। फिल्मों में अनुपम खेर की एक्टिंग और उनकी डायलॉग डिलीवरी की जबरदस्त तारीफें होती हैं। आज भी एक्टर अनुपम की फिल्म ‘सारांश’ और ‘संसार’ के लिए उनकी तारीफें होती हैं। फिल्म में अपने संवादों से दर्शक का दिल मोह लेने वाले अनुपम खेर शुरुआत में ठीक से बोल नहीं पाते थे। जी हां, अनुपम खेर शुरू-शुरू में तुतला कर बोला करते थे। यह उस वक्त उनके जीवन की सबसे बड़ी परेशानी बन गई थी। ऐसे में वह जिसे पसंद करते थे वह उस लड़की तक का नाम नहीं ले पाते थे।

दरअसल, अनुपम खेर को ‘क’ का उच्चारण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अनुपम ‘क’ ठीक से न बोल पाने की वजह से काफी दुखी थे। ऐसे में एक्टर आम बोलचाल या फिर किसी गाने में ‘क’ आने से असहज हो जाते थे। इसके चलते वह घर से ही तैयार होकर जाते थे कि वह किस वाक्य या गाने का इस्तेमाल करेंगे जिसमें ‘क’ न आए। ऐसे में एक्टर बताते हैं कि वह उस रोज फिल्म ‘हकीकत’ का एक गाना गाते थे- ‘कर चले हम फिदा..’। इस गाने में भी शुरू में ‘क’ आता है। ऐसे में एक्टर चीटिंग करके ‘कर’ की जगह गाते थे ‘अर चले हम फिदा’।

इस बीच अनुपम को एक लड़की से वन साइडेड लव हो गया। ‘आप की अदालत’ शो में अनुपम खुद बताते हैं- ‘लड़की का नाम था- कविता कपूर। इस बीच उसे पता चल गया कि मैं क नहीं बोल सकता। ऐसे में उसने मुझे कहा कि मैं ‘कविता कपूर आई लव यू’ कहूं।’ अनुपम ने कहा कि रोज उन्हें अच्छा नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने अपनी इस कमजोरी पर काम करना शुरू किया।

दरअसल, जब अनुपम खेर 9वीं क्लास में थे। इस बीच अनुपम अपने घर के सामने वाले पहाड़ से गिर गए थे, जिसमें उनकी जीभ कट गई थी। उस हादसे में एक नोकीला पत्थर अनुपम की जीभ के आर पार हो गया था। इसके बाद उन्हें पता चला कि वह ठीक से ‘क’ नहीं बोल पा रहे। इसके बाद अनुपम ने बताया कि उनके प्रिंसिपल ने कहा,’बेटा ये जो तोतलेपन की दिक्कत है जिसे ठीक किया जा सकता है।’ इसके बाद प्रिंसिपल के कहने पर अनुपम अपने मुंह में मार्वल रख कर क बोलने की प्रैक्टिस करते रहे। ऐसे में करीब 6 महीने तक अनुपम ने ऐसा किया। इसके बाद अनुपम ने अपनी इस कमजोरी पर जीत हासिल कर ली।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Next Stories
1 कार्तिक आर्यन और सारा अली खान का Kissing सीन वायरल, ‘लव आजकल 2’ के सेट से लीक हुआ वीडियो
2 भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया अपने बच्चे का नाम रखेंगे ‘विकास’, ये है वजह
3 सलमान ने किया था कुछ ऐसा, शर्म से लाल हो गई थीं कैटरीना, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X