ताज़ा खबर
 

Kaun Banega Crorepati: अमिताभ बच्चन के ‘केबीसी’ से जुड़े बातों का हुआ खुलासा, तीन महीनों में हां कहा था, लंदन जाकर समझा था पूरा शो

अमिताभ बच्चन को मनाने की प्रक्रिया में समीर नायर, सिद्धार्थ बासु, अमिताभ के एजेंट सुनील दोषी, दीपक सहगल, रवि मेनन (प्रोग्रांमिग टीम के सदस्य) और सुमंत्रा दत्ता उन्हें यह समझाने लंदन ले गए कि धारावाहिक किस तरह का होगा।

Author नई दिल्ली | August 15, 2019 8:02 AM
new delhi‘कौन बनेगा करोड़पति’ में महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

महानायक अमिताभ बच्चन को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC) के लिए राजी करना शो के निर्माताओं के लिए बहुत मुश्किल का काम था। बता दें कि अमिताभ को शो के लिए हामी नहीं भरने पर केबीसी की टीम ने उन्हें बाकायदा लंदन ले जाकर समझाया था कि यह किस तरह का धारावाहिक होगा। वहीं अमिताभ ने पहली बार संपर्क किए जाने के तीन महीने बाद धारावाहिक की मेजबानी के लिए हामी भरी थी। बता दें कि KBC के हर शो में अमिताभ ही मेजबानी करते हैं।

नई पुस्तक से हुआ खुलासाः महानायक पर एक नई पुस्तक ‘द मेंकिंग ऑफ स्टार इंडिया: द अमेंजिंग स्टोरी ऑफ रूपर्ट मर्डोक्स इंडिया एडवेंचर’ में घटना का जिक्र है। बताया जा रहा है कि टीवी चैनल ‘स्टार’ की टीम जब साल 2000 की शुरुआत में धारावाहिक पर काम कर रही थी तो उसने इसकी मेजबानी के लिए अमिताभ से संपर्क किया, लेकिन अमिताभ इसके लिए असमंजस में दिखाई दिए। गौरतलब है कि इस धारावाहिक की मेजबानी के लिए अमिताभ एकमात्र पसंद थे। वहीं उस समय अमिताभ 57 वर्ष के थे और उनकी ज्यादातर फिल्में अच्छा नहीं कर रही थीं, इसके बावजूद उनका नाम लगभग हर भारतीय की जुबान पर था।

National Hindi News, 15 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

लंदन में KBC के सेट पर बिताया पूरा एक दिनः अमिताभ को मनाने की प्रक्रिया में समीर नायर, सिद्धार्थ बासु, अमिताभ के एजेंट सुनील दोषी, दीपक सहगल, रवि मेनन (प्रोग्रांमिग टीम के सदस्य) और सुमंत्रा दत्ता उन्हें यह समझाने लंदन ले गए कि धारावाहिक किस तरह का होगा। पुस्तक के अनुसार अमिताभ ने लंदन में पूरा एक दिन केबीसी की यूके संस्करण ‘हू वॉन्ट्स टू बी ए मिलेनियर’ के सेट एल्स्ट्री स्टूडियोज में बिताया। बता दें कि उस कार्यक्रम के मेजबान क्रिस टेरंट कर रहे थे।

पुस्तक में स्टार की कहानी का बयानः अमिताभ ने धारावाहिक को समझकर केबीसी पर विचार किया और तीन महीने तक जद्दोजहद के बाद केबीसी की मेजबानी करने के लिए हामी भरी। इस पुस्तक में भारतीय मीडिया और मनोरंजन उद्योग को आकार देने वाली कंपनी स्टार की कहानी बयान की गई है। पुस्तक लिखी है वनीता कोहली-खांडेकर ने और इसे पेंग्विन रैंडम हाउस इंडिया ने प्रकाशित किया है।

Next Stories
1 Mission Mangal Movie Review, Box Office Collection: ‘अबतक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर’, ‘मिशन मंगल’ को लेकर पब्लिक का ऐसा रहा रिएक्शन
2 Batla House Movie Review, Box Office Collection: ‘बटला हाउस’ को मिला सेलेब्स का साथ, पब्लिक का ऐसा रहा फिल्म को लेकर रिस्पॉन्स
3 बॉलीवुड हो या फिर टीवी स्टार्स, हर कोई दे रहा है अपने फैन्स को स्वतंत्रता दिवस की बधाई
आज का राशिफल
X