मैं यह कभी नहीं भूलुंगा- ‘रिफ्यूजी’ के प्रीमियर पर अभिषेक बच्चन के कान में यश चोपड़ा ने कही थी एक बात, सालों बाद किया खुलासा

‘रिफ्यूजी’ के प्रीमियर पर अभिषेक बच्चन के कान में यश चोपड़ा ने एक बात कही थी, जिसे वह आज तक नहीं भूले हैं। हालांकि सालों बाद उन्होंने इसका खुलासा किया।

abhishek bachchan
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसमें वह एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ मुख्य भूमिका अदा करते हुए नजर आए थे। इस फिल्म का प्रीमियर दक्षिणी मुंबई के लिबर्टी थिएटर में हुआ था। फिल्म के प्रीमियर पर मशहूर फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने अभिषेक बच्चन के कान में एक बात कही थी, जिसे एक्टर आज तक नहीं भुला पाए हैं।

यश चोपड़ा से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद अभिषेक बच्चन ने ‘द रणवीर शो’ में किया है। यश चोपड़ा द्वारा कही गई यह बात अभिषेक बच्चन के पिता यानी बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन से जुड़ी हुई है। इस बारे में बताते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा, “जब मैं फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के प्रीमियर पर पहुंचा तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री को प्रीमियर पर बुलाया गया था।”

अभिषेक बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैं मेन गेट से गुजर ही रहा था कि मुझे याद है कि वहां यश चोपड़ा खड़े हुए थे। मैंने उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने मुझे गले लगाया और मेरे कान में एक बात कही, जो कि मैं कभी नहीं भूलुंगा। उन्होंने मुझे कहा कहा, ‘तुम्हारे पिता तुम्हें यहां तक लेकर आए हैं। इस चीज को याद रखना और इसका सम्मान करना।”

यश चोपड़ा की कही गई बातों को याद करते हुए अभिषेक बच्चन ने आगे कहा, “उन्होंने मेरे कान में आगे कहा, ‘यहां से तुम्हें अकेले अपने पैरों पर ही चलना होगा, क्योंकि अगर आज रात तुम्हारी फिल्म अच्छी नहीं रही तो कल सुबह उन्हें पता चल जाएगा और कोई भी फिल्म देखने के लिए नहीं जाएगा। यही है जो है, चाहे यह तुम्हें पसंद आए या नहीं, लेकिन यही असली सच है।”

अभिषेक बच्चन ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें धीरे-धीरे यह बात समझ में आ गई कि फिल्म इंडस्ट्री कुछ और नहीं बल्कि केवल एक बिजनेस है। उन्होंने इस बारे में कहा, “मैं अपने निजी अनुभव से यह बात बोल रहा हूं। मैं एक ऐसे मोड़ पर था, जहां मुझे नौकरी नहीं मिल रही थी, मुझे कई फिल्मों से भी हटा दिया गया था।”

अभिषेक बच्चन ने अपने साथ हुए बर्ताव के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुझे कुछ लोगों के पास से ही फोन आ रहे थे और छह महीने बाद जब फिल्में नहीं चलती थीं तो वे मेरा फोन उठाना ही बंद कर देते थे। यह समझना बहुत जरूरी है कि यह निजी नहीं है। अगर आप इसके लायक हैं तो वे आपको कॉल करेंगे।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट