ताज़ा खबर
 

जब न्यूयॉर्क में बालकनी से ऐश्वर्या को पाने की मांगी थी दुआ, अभिषेक बच्चन ने उसी बालकनी में शादी के लिए किया था प्रपोज

भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे ख़ूबसूरत महिलाओं में से एक अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का आज जन्मदिन है। अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या से अपनी शादी और अपनी प्रेम कहानी का ज़िक्र करते हुए बताया था कि जब वो..

अभिषेक और ऐश्वर्या को फिल्म ‘उमराव जान’ के समय प्यार हुआ

अपनी नीली आंखों और खूबसूरती के लिए भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है। 1 नवंबर 1973 को जन्मी ऐश्वर्या ने महज 21 साल की उम्र में ‘मिस वर्ल्ड 1994’ जीता था। इस जीत के बाद वो फिल्मों में आईं और एक सफल अभिनेत्री बनकर उभरीं। ऐश्वर्या ने बॉलीवुड एक्टर और महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से अप्रैल 2007 में शादी कर ली। दोनों के बीच फिल्म ‘उमराव जान’ (2006) के दौरान नजदीकियां बढ़ी और प्यार हुआ।

अभिषेक ने अपनी प्रेम कहानी का ज़िक्र फेमस शो ‘The Oprah Winfrey show’ में किया और बताया कि वो ऐश्वर्या के को देखकर विश मांगते थे कि वो उनकी पत्नी बन जाए। उन्होंने बताया, ‘मैं एक फिल्म के लिए न्यूयॉर्क में शूट कर रहा था और मैं जिस होटल में था, उसकी बालकनी में खड़े होकर विश करता था कि काश एक दिन हम दोनों शादी करके साथ हो जाए। और फिर मैं बाद ने उन्हें उसी बालकनी पर लेकर गया और उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया।’

एक और इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने इंडिया टुडे को अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया, ‘जब हम ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ साथ में कर रहे थे, तब से ही हम अच्छे दोस्त बन गए थे, हमें साथ में काम करना अच्छा लगता था। फिर एक फिल्म, ‘कुछ न कहो’ की, जिसके बाद साथ में और फिल्में करते चले गए और दोस्ती गहरी होती चली गई। समय के साथ यह दोस्ती किसी और रूप में बदलने लगी। उमराव जान के वक़्त हम दोनों करीब आए और मैंने उन्हें प्रपोज किया और फिर शादी हो गई।’ ऐश्वर्या और अभिषेक की एक बेटी भी हैं जिनका नाम आराध्या है।

 

आपको बता दें कि ऐश्वर्या की फिल्मों में एंट्री साल 1997 में तमिल फिल्मों से हुई। उन्होंने प्रसिद्ध निर्देशक मणिरत्नम के साथ पहली बार फिल्म, ‘इरुवार’ में काम किया। बॉलीवुड में उन्होंने उसी साल यानि 1997 में ‘और प्यार हो गया’ फिल्म से डेब्यू किया जिसमें उनके अपोजिट अभिनेता बॉबी देओल थे। उनकी कुछ बेहद यादगार फिल्में हैं, देवदास, धूम 2, हम दिल दे चुके सनम, मोहब्बतें, गुरु,जोधा अकबर, ऐ दिल है मुश्किल  आदि।

Next Stories
1 छोटे पर्दे पर भी नज़र आ चुकी हैं भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे, दादी की खुशी के लिए आई थीं भोजपुरी फिल्मों में
2 विवादों में टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी, पति अभिनव कोहली ने लगाया बेटे रेयांश को गायब करने का आरोप
3 Kapil Sharma Show : टीचर बनना चाहती थीं मलाइका अरोड़ा, शो पर बोलीं- ‘टीचर होती तो साइकोलॉजी पढ़ाती’
ये पढ़ा क्या?
X