ताज़ा खबर
 

तो क्या बबिता कपूर ने अमिताभ के सामने रखी थी ये शर्त? टूट गया था अभिषेक-करिश्मा का रिश्ता

Abhishek Bachchan and Karishma Kapoor Love Story: करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के ऊपर बॉलीवुड का गाना 'इश्क सच्चा वही, जिसको मिलती नहीं मंजिलें' बिल्कुल फिट बैठता है। जी हां, कभी शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले कपल ने सगाई तोड़कर दुनिया को चौंका दिया था।

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन।

Abhishek Bachchan and Karishma Kapoor: आज से कई साल पहले बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर के रिश्ते की खूब चर्चा थी। 1997 में करिश्मा और अभिषेक के रिश्ते को घरवालों की भी मंजूरी मिल गई। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन के 60 वें जन्मदिन के मौके पर जया बच्चन ने मीडिया के सामने करिश्मा को अपनी होने वाली बहू के रूप में परिचय कराया था। जहां एक ओर कपूर और बच्चन परिवार में खुशियों के बादल छाए हुए थे। वहीं दूसरी ओर अचानक से अभिषेक बच्चन ने करिश्मा संग सगाई तोड़कर फैन्स को हैरान कर दिया था। कहा जाता है कि कपल का रिश्ता टूटने की वजह करिश्मा कपूर की मां बबिता कपूर थीं। हालांकि शादी के कई सालों के बाद भी अभिषेक बच्चन ने करिश्मा संग रिश्ता तोड़ने की वजह से पर्दा नहीं हटाया है।

कई साल पहले दिए एक इंटरव्यू में जया बच्चन ने कहा था, ”सगाई टूटने के पीछे कोई परिवार जिम्मेदार नहीं है। लेकिन सच यह है कि अभिषेक का फैसला था, जिसे उसने खुद लिया था।” हालांकि इंडस्ट्री की इस बात को लेकर अलग ही राय है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूटने की वजह बबिता कपूर को बताया जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो पति रणधीर कपूर से अलग होने के बाद बबिता कपूर जीवन के कठिन दिनों से गुजर रही थीं। बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना की अच्छी परवरिश चाहती थीं। दरअसल बबिता को पैसों की अहमियत अच्छे से पता थी और वह अपनी बेटियों का भविष्य सुरक्षित करना चाहती थीं।

90 के दशक में करिश्मा कपूर बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक थीं। वहीं अभिषेक बच्चन को केवल अमिताभ के बेटे के रूप में ही जाना जाता था। उस दौरान बच्चन परिवार आर्थिक नुकसान से भी जूझ रहा था। अमिताभ बच्चन को अपने करियर में भी काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे थे और साथ ही उनका प्रोड्क्शन हाउस भी फेल हो गया था। जिसके बाद बबिता कपूर अपनी बेटी करिश्मा के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए अमिताभ बच्चन के सामने एक शर्त रखी थी। बबिता की शर्त थी कि प्रॉप्रर्टी का कुछ हिस्सा अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। हालांकि बबिता की यह शर्त बिग बी को मंजूर नहीं थी। कहा जाता है कि इसके बाद ही अभिषेक और करिश्मा की सगाई भी तोड़ दी गई। हालांकि रिश्ते का सच कुछ भी हो लेकिन करिश्मा और अभिषेक अपनी लाइफ में बहुत आगे बढ़ चुके हैं और दोनों खुशहाल जीवन भी बिता रहे हैं। बबिता कपूर ‘फर्ज’, ‘अंजाना’, ‘डोली’ और ‘कल आज और कल’ समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App