ताज़ा खबर
 

ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी की 12वीं सालगिरह आज, कुछ इस तरह शुरू हुई थी मिस वर्ल्ड और जूनियर बी की प्रेम कहानी

जानी-मानी फिल्मी हस्ती ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन आज (20 अप्रैल) अपनी शादी की 12वीं सालगिरह मना रहे हैं। 'गुरु' फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था।

अभिषेक और ऐश्वर्याै संग उनकी बेटी फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम

इनकी रील लाइफ की कहानी 2000 में शुरू हो गई थी, लेकिन इन्होंने 2005 में ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ पढ़ने शुरू किए। फिर ‘कुछ न कहो’ से गुजरकर दोनों के नैना ‘कजरारे-कजरारे’ कहने लगे। बात हो रही है 1994 की मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय और जूनियर बी अभिषेक बच्चन की, जो आज (20 अप्रैल) अपनी शादी की 12वीं सालगिरह मालदीव में मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने एक-दूसरे की खूबसूरत तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी शेयर कीं, जो फैन्स को काफी ज्यादा पसंद आ रही हैं।

फैन्स से ऐसे शेयर किया अपना लव : अभिषेक ने सिर्फ ऐश्वर्या की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है। उन्होंने लिखा है, ‘‘बच्चन हनी एंड द मून।’’ ब्लू कलर की ड्रेस और मून लाइट में ऐश्वर्या खासी खूबसूरत नजर आ रही हैं। वहीं, ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर अपनी और अभिषेक की तस्वीर शेयर करते हुए पिक्चर क्रेडिट आराध्या को दिया है। अभिषेक की पोस्ट को 2.73 लाख लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि ऐश्वर्या की पोस्ट 1.93 लाख लोगों का दिल लुभा चुकी है।

दोस्ती के बाद हुईं दिल दियां गल्लां…: इन दोनों सितारों का मिलन वैसे तो साल 2000 में ढाई अक्षर प्रेम के फिल्म के सेट पर ही हो गया था, लेकिन तब बातचीत सिर्फ दोस्ती तक ही अटकी रही। 2003 में कुछ न कहो में दोनों एक बार फिर साथ दिखे तो दोस्ती और मजबूत हो चली। इसके बाद कहानी बंटी और बबली के आइटम सॉन्ग कजरारे-कजरारे तक पहुंची और अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय के कजरारे नैनों की मार से घायल हो गए। हालांकि, दिल दियां गल्लां शुरू करने के लिए दोनों 2007 तक इंतजार करना पड़ा।

aish हनी एंड दा मून
फोटो सोर्स- @bachchan

गुरु की कामयाबी से पहले मिली मंजिल: यह साल 2007 था। मशहूर बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी पर आधारित मूवी गुरु में यह जोड़ी एक बार फिर साथ नजर आई। फिल्म में शादीशुदा जिंदगी निभाते-निभाते अभिषेक ने तय कर लिया कि वे इस बार मौका हाथ से जाने नहीं देंगे। फिल्म का प्रीमियर टोरंटो में था और अभिषेक ने ऐश्वर्या से अपने दिल की बात भी उसी दिन कह डाली। बताया जाता है कि उस दिन अभिषेक न्यूयॉर्क के एक होटल की बालकनी में ऐश्वर्या के साथ मौजूद थे। अचानक वह घुटनों पर बैठे और ऐश्वर्या से हाल-ए-दिल बयां कर दिया। वहीं, मिस वर्ल्ड ने भी हामी भरते हुए जूनियर बी का हाथ थाम लिया। बता दें कि इसकी जानकारी ऐश्वर्या ने खुद एक इंटरव्यू में दी थी।

aish and abhi हमारी प्यारी बेटी द्वारा खींची गई तस्वीर- थैक्यू आराध्या
फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम
@aishwaryaraibachchan_arb

चर्चा में रही शादीः ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी की भी काफी चर्चा रही। सबसे पहले ऐश्वर्या की कुंडली में मांगलिक दोष का मामला सामने आया और उनकी शादी एक पेड़ से करवाई गई। इसके बाद ऐश्वर्या-अभिषेक के कपड़ों से लेकर शादी में बुलाए गए मेहमानों की लिस्ट तक मीडिया में छाई रहीं।

बेटी हुई तो फिल्मों से बना ली दूरी : अभिषेक और ऐश्वर्या की खूबसूरत बेटी आराध्या है, जो अब 7 साल की हो चुकी है। बता दें कि आराध्या के जन्म के बाद 4 साल तक ऐश्वर्या ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। इसके बाद उन्होंने संजय गुप्ता की फिल्म ‘जज्बा’ से कमबैक किया।

इन फिल्मों में साथ कर चुके काम : अभिषेक और ऐश्वर्या अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। यह जोड़ी सबसे पहले ढाई अक्षर प्रेम के फिल्म में नजर आई थी। इसके बाद दोनों ने कुछ न कहो, बंटी और बबली, उमराव जान, गुरु, धूम-2, रावण और सरकार राज में काम किया। बता दें कि रियल लाइफ की यह जोड़ी गुलाब जामुन से एक बार फिर रील लाइफ में नजर आ सकती है।

Next Stories
1 Kanchana 3 Full Movie Leaked Online: कंचना 3 Tamilrockers पर लीक, फिल्म को फ्री में देख रहे लोग
2 Kalank Box Office Collection Day 3: ‘कलंक’ की तीसरे दिन धमाकेदार कमाई, फिल्म ने बटोरे इतने करोड़
3 Kareena Kapoor Khan को इस ड्रेस में देख फैन्स हुए नाराज, दिया ऐसा रिएक्शन
ये पढ़ा क्या?
X